-जेल में बंद बदमाश ने बड़हलगंज के स्कूल प्रबंधक को धमकाया

-जमानत पर छूटे मिथुन-धीरू तब हरकत में आई जिले की पुलिस टीम

GORAKHPUR: जिले में पुलिस की हनक पर भारी पड़ते बदमाशों ने खुलेआम चुनौती देनी शुरू कर दी है। चौरीचौरा में पुलिस पर हमले का आरोपित मिथनु पासवान रंगदारी मांगकर दहशत फैला रहा है। गोरखपुर जेल में बंद एक शातिर ने बड़हलगंज एरिया के एक स्कूल प्रबंधक को पांच लाख रुपए की वसूली के लिए मैसेज भेजा है। उधर, मऊ जेल में बंद हत्या का आरोपित मुकदमे में सुलह न करने पर एक फैमिली को निपटाने की धमकी देकर सनसनी फैला रहा है। खोराबार एरिया में सुपारी लेकर दिव्यांग की बेहरमी से हत्या कर झंगहा के प्रदीप ने एक बार फिर पुलिस को खुलेआम चुनौती दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामलों की जांच पड़ताल चल रही है।

जमानत पर छूटे मिथुन-धीरू तब याद आया गैंगेस्टर

चौरीचौरा में पुलिस टीम पर हमले आरोपित मिथुन पासवान और धीरू पासवान के जेल से छूटने के बाद उत्पात मचाना शुरू कर दिया। चौरीचौरा एरिया के कुछ लोगों को मैसेज भेजकर मिथुन ने रंगदारी मांगी। शिकायत सामने आने पर पुलिस नींद से जागी। आनन-फानन में दोनों बदमाशों के खिलाफ गैंगेस्टर में कार्रवाई पूरी कराई गई। पुलिस का कहना है कि उनके खिलाफ गैंगेस्टर के मामले में प्रक्रिया काफी दिनों से लंबित चल रही थी। लेकिन थानेदार के ट्रांसफर सहित अन्य कई वजहों से विलंब हुआ। 14 अक्टूबर 2018 की रात चौरीचौरा पुलिस ने मिथुन, धीरू की तलाश में छापेमारी की। आरोप है कि इस दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। हलका दरोगा और सिपाहियों के फंसने पर एसएचओ फरार हो गए। इस मामले में हिस्ट्रीशीटर मिथुन पासवान, उसके मामा धीरू पासवान सहित छह लोगों को नामजद किया गया। उनके खिलाफ एक-एक लाख का ईनाम घोषित कर पुलिस ने तलाश शुरू कर दी। 25 नवंबर 2019 को गुलरिहा एरिया के बनगाई जंगल के पास मुठभेड़ में दोनों को अरेस्ट किया गया। मुठभेड़ में क्राइम ब्रांच के कांस्टेबल शशिकांत राय भी घायल हुए थे। करीब एक साल बाद दोनों बदमाशों को जमानत मिल गई। इसके बाद जब मिथुन ने रंगदारी मांगनी शुरू की तो पुीिलस की नींद खुली। सोमवार को पुलिस टीम ने कैंट एरिया में धीरू पासवान को अरेस्ट किया। उसके खिलाफ आनन-फानन में 25 हजार का इनाम जारी किया गया था।

बड़हलगंज के स्कूल प्रबंधक को पंाच लाख की धमकी

चौरीचौरा एरिया में मिथुन की रंगदारी मांगने की शिकायत पर जांच पूरी हो पाती। इसके पहले बड़हलगंज एरिया के एक स्कूल प्रबंधक से पांच लाख मांगने का मामला सामने आ गया। सूचना मिलने पर गोपनीय तरीके से पुलिस ने जांच पड़ताल शरू कर दी। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि इस बार रंगदारी की धमकी गोरखपुर जेल से दी गई है। हालांकि बड़हलगंज थानेदार सहित अन्य लोग इसकी पुष्टि नहीं कर रहे। उधर, मऊ जेल में हत्या के आरोप में बंद शातिर ने मुकदमे में सुलह न करने पर पीडि़तों को अंजाम भुगतने की को कहा है। रंगदारी और जानमाल की धमकी की जांच कराई जा रही है।

सुपारी किलिंग से प्रदीप ने एक बार फिर फैलाई सनसनी

खोराबार एरिया के जंगल चवरी, अयोध्या प्रसाद टोले से दिव्यांग उमेश का अपहरण करने मर्डर के मामले में शातिर प्रदीप यादव का नाम सामने आया है। आरोप है कि एक प्रापर्टी डीलर से नजदीकी बढ़ाने में बाधक बन रहे दिव्यांग को हटाने की सुपारी उसे दी गई थी। अपहरण करने के चंद घंटों के भीतर बदमाशों ने उसे कार में गोली मार दी। देवरिया के पास डेड बॉडी फेंककर फरार हो गए। शुक्रवार शाम दिव्यांग अपने दरवाजे पर बैठा था। तभी कार सवार बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया। उसके भाई अशोक ने अपनी पत्नी और रिश्तेदारों पर भूमि के लिए अपहरण का आरोप लगाया। शनिवार सुबह डेड बॉडी मिलने पर खोराबार पुलिस मामले को पचाने में जुटी रही। 24 घंटे के बाद रविवार को पुलिस टीम ने उमेश के भाई अशोक की पत्‍‌नी सुमन, उसके साले नई बाजार निवासी धीरज, चवंरी के विजय यादव को हिरासत में लिया। पूछताछ में नई कहानी सामने आने पर जांच का दायरा बढ़ाया गया।

वर्जन

मर्डर कांड की तफ्तीश चल रही है। इसमें कुछ नए तथ्य सामने आए हैं। प्रकरण की जांच की जा रही है। जल्द इसका पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive