- कार्यपरिषद की बैठक में कुलपति ने की घोषणा

- समारोह की तैयारी को जल्द गठित होंगी कमेटी

आगरा। डॉ। भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के सत्र-2014 के दीक्षांत समारोह की तिथि की घोषणा हो गई। समारोह 28 जनवरी को आयोजित होगा। कार्यपरिषद की बैठक में समारोह की डेट फिक्स करने के साथ ही अन्य फैसलों पर भी मोहर लगाई गई।

रिजल्ट की स्थिति भी जानी

यूनिवर्सिटी के खंदारी परिसर में गुरुवार को कार्यपरिषद की बैठक में दीक्षांत समारोह को लेकर अधिकारियों के बीच चर्चा हुई। समारोह के लिए 28 जनवरी की तिथि पर सभी ने सहमति जताई। वहीं, कुलाधिपति भवन से भी इस तिथि को लेकर स्वीकृति मिल चुकी है। कुलपित ने दीक्षांत समारोह के लिए रिजल्ट की स्थिति भी जानी।

पहले टल चुका है समारोह

कर्मचारियों ने बताया कि रिजल्ट का कार्य पूरा कर लिया गया है। पहले यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह एक दिसम्बर को होना था, लेकिन आधे-अधूरे रिजल्ट के कारण स्थगित कर दिया गया था। बैठक में दीक्षांत समारोह की तिथि की घोषणा के साथ ही कुलपति ने अधीनस्थों को तैयारी में जुट जाने के निर्देश दिए। समारोह की व्यवस्थाओं के लिए जल्द ही विभिन्न कमेटियों का गठन भी कर दिया जाएगा।

बढ़ेगा यूनिवर्सिटी पर बोझ

यूनिवर्सिटी पहले ही स्टूडेंट्स के लोड को नहीं झेल पा रही है, ऐसे में कार्यपरिषद की बैठक में 26 नए कॉलेजों को मान्यता के लिए स्वीकृत प्रदान कर दी गई। दो कर्मचारियों की मृत्यु के बाद उनके आश्रितों को लंबे समय से नौकरी नहीं मिल पा रही थी। बैठक में दोनों मृतक आश्रितों को शैक्षिक योग्यता के आधार पर नौकरी दिए जाने का प्रस्ताव भी पारित कर दिया गया।

संविदा कर्मचारियों का समय बढ़ाया

कार्यपरिषद की बैठक में संविदा कर्मचारियों के पूर्ण हो रहे कार्यकाल पर भी चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि यदि इनका कार्यकाल पूरा होने के बाद इन्हें हटा दिया गया, तो यूनिवसिर्टी का काफी कार्य प्रभावित होगा। इसके लिए प्रस्ताव पारित किया गया, कि यूनिवसिर्टी में कार्यरत तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के लगभग 250 कर्मचारियों का संविदा समय 30 जून 2015 तक किया जाए।

Posted By: Inextlive