परिजनों ने घेरी कमिश्नरी, कार्रवाई के आश्वासन पर शांत हुआ मामला

Meerut। हापुड़ की पिलखुवा चौकी पर हिरासत में एक युवक की मौत हो गई। आरोप है युवक को पुलिस चौकी के अंदर थर्ड डिग्री देते हुए उसके साथ मारपीट की गई और हालत बिगड़ने पर पुलिसकर्मी उसे मेरठ के मेडिकल कॉलेज में छोड़कर फरार हो गए। गुस्साए परिजनों ने मेडिकल से लेकर कमिश्नरी तक हंगामा करते हुए सीओ सहित सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

क्या है मामला

ग्रामीणों का आरोप है कि इसके बाद पुलिस ने चौकी के भीतर प्रदीप की बेरहमी से पिटाई की.जानकारी मिलने पर क्षेत्र के लोग चौकी पर पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने लाठियां फटकार कर उन्हें वहां से खदेड़ दिया। देर रात प्रदीप की हालत बिगड़ गई, जिसके बाद पुलिसकर्मी अधमरी हालत में प्रदीप को लेकर मेरठ मेडिकल पहुंचे। जहां देर रात प्रदीप की मौत हो गई। पुलिसकर्मी प्रदीप के शव को मेडिकल में छोड़कर फरार हो गए।

कमिश्नरी पर घेराव

सुबह मेडिकल स्टाफ ने परिजनों को घटना की जानकारी दी तो कोहराम मच गया। इसके बाद परिजन और सैकड़ों ग्रामीण मेडिकल पहुंचे और पुलिस पर प्रदीप की हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों ने कार्रवाई की मांग को लेकर कमिश्नरी में डेरा डाल दिया और क्षेत्राधिकारी पिलुखवा सहित सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा कायम कर सख्त कार्रवाई की मांग की। सख्त कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर मामला शांत हुआ।

Posted By: Inextlive