- टोलकर्मियों ने दो दमकलों की मदद से पाया काबू, सवारियों में मची चीखपुकार

- टायर फटने से निचले हिस्से में लगी आग, खिड़कियां तोड़ बुझाई आग

- बिहार से 38 सवारियां लेकर नोएडा जा रही थी बस

खंदौली। यमुना एक्सप्रेस वे के खंदौली स्थित टोल प्लाजा पर मंगलवार सुबह बिहार से नोएडा जा रही ट्रेवल्स एजेंसी की डीलक्स बस का पिछला टायर फटने से आग लग गई। धुआं उठने पर सवारियों में चीखपुकार मच गई। फायरब्रिगेड की दो गाडि़यों ने आग पर काबू पाया। सवारियों को दूसरी बस से गंतव्य भेजा गया।

सिवान, बिहार निवासी अनूप शर्मा बिहार की संपर्क ट्रेवल्स एजेंसी की डीलक्स बस के चालक हैं। सोमवार दोपहर करीब तीन बजे अनूप बस में 42 सवारियां लेकर नोएडा के लिए निकले थे। तीन सवारियां लखनऊ में उतरीं। वे 38 सवारियों को ले जा रहे थे। मंगलवार सुबह आठ बजे खंदौली टोल प्लाजा से पर्ची कटाने के बाद वे बढ़े तो तेज धमाके के साथ बस का पिछला टायर फट गया। इससे गाड़ी में धुआं उठने लगा। सवारियों में चीखपुकार के बाद भगदड़ मच गई। टोलकर्मियों ने आनन-फानन में सवारियों को नीचे उतारा और वहीं मौजूद दो फायरब्रिगेड और फायर सेफ्टी सिलिंडरों से आग पर काबू पाना शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। करीब आधा घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया। टोल प्लाजा प्रभारी तुलसीराम गुर्जर ने बताया कि टोल कटाने के दौरान टायर फटने से बस में नीचे की ओर आग लग गई। तुरंत ही दोनों दमकलों से आग पर काबू पा लिया गया। वहीं थानाध्यक्ष खंदौली विजय सिंह ने बताया कि टायर फटने से बस के निचले हिस्से में आग लगी थी। सवारियों को सुरक्षित निकालकर दूसरी बस से भेज दिया है।

रफ्तार तेज होती तो बड़ा हो सकता था हादसा

गनीमत रही कि बस का पिछला टायर टोला प्लाजा के पास ही फटा। यदि बस की रफ्तार तेज होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। टोल प्लाजा पर मौजूद दो दमकलों ने तत्काल ही आग पर काबू पा लिया। टोलकर्मियों ने बस की खिड़कियां तोड़ आग पर काबू पाया।

Posted By: Inextlive