- नगर निगम और जलकल ने मामलों की डिटेल केडीए को नहीं सौंपी

- खस्ताहाल रोड़्स को बनाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर फंड से जारी हुए थे 85 करोड़

KANPUR: 130 करोड़ से रोड, वाटर सप्लाई और सीवेज वर्क की अभी तक जांच शुरू नहीं हुई है। अभी तक इन मामलों की डिटेल नगर निगम, जलकल ने केडीए को नहीं सौंपी है। दरअसल सिटी में खस्ताहाल रोड्स को बनाने के इंफ्रास्ट्रक्चर फंड से 85 करोड़ जारी किए गए थे। वहीं केडीए कॉलोनीज को जलकल को हैंडओवर करते समय वाटर सप्लाई व सीवेज समस्या के हल के लिए 24 करोड़ दिए गए। पर इन कॉलोनीज में सिविल प्रॉब्लम बनी हुई है। इसकी शिकायत कमिश्नर मो। इफ्तिखारुद्दीन से की गई है। इसी तरह रोड्स की भी शिकायत की गई।

फिर मांगी डिटेल

कमिश्नर ने इन मामले की जांच करने का आदेश केडीए अफसरों को दिया है। केडीए के एडीशनल सेक्रेटरी अनिल भटनागर व चीफ इंजीनियर वीके गोयल ने नगर निगम व जलकल अफसरों से इन डेवलपमेंट व‌र्क्स की डिटेल मांगी है। पर करीब एक सप्ताह बीतने के बावजूद अभी तक जांच शुरू होना तो दूर की बात है। डेवलपमेंट व‌र्क्स की डिटेल तक नहीं मिली है। जलकल जीएम जवाहर राम ने बताया कि जल्द ही पूरी डिटेल केडीए को सौंप दी गई है। जिससे कि जांच हो सके।

केशवपुरम में गन्दा पानी

केशवपुरम एम ब्लाक में संडे को गन्दा पानी सप्लाई किए जाने से लोगों को परेशानी से जूझना पड़ा। काला, बदबूदार पानी होने के कारण पीना तो दूर अन्य घरेलू कामकाज में लोग इस्तेमाल नहीं कर सके। इसकी शिकायत लोगों ने जलकल जीएम जवाहर राम से की है। जीएम ने कहा कि जेई को समस्या का पता लगाकर उसे दूर करने को कहा गया है।

Posted By: Inextlive