-हरीरामपट्टी गांव में गन्दगी के चलते संक्रामक बीमारी से ग्रसित हो रहे लोग

- सूचना देने के बावजूद नहीं पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

BAHARIA (14 July, JNN): सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मैलहा के अन्तर्गत हरीरामपट्टी उर्फ कटनई गांव में पिछले दो दिनों में एक दर्जन लोगों के डायरिया के चपेट में आ जाने से हड़कंप मचा हुआ है। बीमारों में पांच बच्चे शामिल हैं, जिनकी उम्र पांच साल से भी कम है। जिन्हें इलाज के लिए अलग-अलग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक अगर जल्द ही गांव में राहत कार्य शुरू नहीं किए गए तो स्थिति अधिक भयावह हो सकती है।

दहशत में हैं ग्रामीण

जानकारी के मुताबिक विकास खंड बहरिया के हरीरामपट्टी उर्फ कटनई गांव में इन दिनों लगभग एक दर्जन लोग उल्टी दस्त की चपेट में आ चुके हैं। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गई किन्तु कोई भी स्वास्थ्य कर्मी गांव में नहीं पहुंचा। बीमार लोगों में हरिकेश, आर.एन.पाण्डेय, आलोक, जागृति, काव्या, आशा देवी, श्वेता तिवारी, प्रयांशु तिवारी, बच्चा, सुमन का नाम शामिल है। इनको आसपास के हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। लगातार फैल रही इस बीमारी से गांव के लोग दहशत में हैं।

गांव छोड़ने पर विवश हैं लोग

अचानक फैली बीमारी से लोग दहशत में हैं। उनका कहना है कि ऐसे ही बीमारों की संख्या बढ़ती रही तो उन्हें गांव छोड़ने पर विवश होना पड़ेगा। इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक जेसी सरोज से बात की गई तो उन्होंने किसी प्रकार की जानकारी होने से साफ इंकार किया। उन्होंने कहा कि जल्द ही टीम भेजकर गांव का जायजा लिया जाएगा। राहत कार्य शुरू कराए जाएंगे। गांव के लोग भीषण गंदगी से भी परेशान हैं। वह इसी को डायरिया फैलने का मेन कारण मान रहे हैं।

Posted By: Inextlive