-वित्त मंत्री प्रकाश पंत फेस बुक लाइव के जरिए निपटाते हैं जन समस्याएं

-अब तक सुन चुके हैं तीन बार समस्याएं, अब 31 मार्च को रहेंगे ऑनलाइन

देहरादून, आम लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए अब टीएसआर सरकार ने डिजिटल सुनवाई का तरीका अपनाया है। इसकी शुरुआत सबसे पहले वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने की। वित्त मंत्री अब तक तीन बार अपने ऑफिस से फेसबुक लाइव के जरिए जनता की समस्याएं सुन चुके हैं। 31 मार्च को वे फिर जनशिकायतों के निवारण के लिए ऑनलाइन रहेंगे।

तीन बार लगा डिजिटल जनता दरबार

वित्त मंत्री प्रकाश पंत अब तक वे तीन बार अपने आवास हाथी बड़कला से सीधे जनता से संवाद कर चुके हैं। 31 मार्च को वे फिर जनता की समस्याएं सुनने के लिए ऑनलाइन रहेंगे। पहली बार जब मंत्री ने डिजिटल जनता दरबार लगाया तो 700 समस्याएं सामने आईं, इसके बाद ये प्लेटफार्म जनता का पसंदीदा प्लेटफार्म बना और अगले दो बार फेसबुक लाइव के जरिए करीब साढ़े तीन हजार लोगों ने अपनी समस्या मंत्री से शयेर की।

---------

गैरसैंण मुद्दे पर भी सुनवाई

बताया जा रहा है कि गैरसैंण मुद्दे पर इस बार जनता की भावनाएं भी वित्त मंत्री सुनेंगे और उनसे सीधा संवाद करेंगे। खुद वित्त मंत्री ने माना है कि जिस प्रकार से योजनाबद्ध तरीके से विरोध किया जा रहा है। सोशल मीडिया से आम लोगों व युवाओं को सुना जाएगा, ऐसी कोशिश की जा रही है।

एक दर्जन अफसरों की टीम

मंत्री के डिजिटल जनता दरबार को सफल बनाने के लिए करीब एक दर्जन कर्मचारियों की टीम मौजूद रहती है। शिकायतों का समाधान हो सके इलके लिए टीम को काम बांटे गए हैं। सुबह 11 बजे से ही कैबिनेट मंत्री ऑनलाइन होकर लोगों को बात सुनते हैं।

-------------

सुदूरवर्ती इलाकों से जो लोग अपनी समस्याएं सरकार तक नहीं पहुंचा पाते हैं, उनकी समस्याएं ऑनलाइन सुनने की मैंने शुरुआत की है। सैकड़ों समस्याएं सामने आती हैं। मेरे विभाग से संबंधित समस्याओं का मौके पर ही समाधान के निर्देश दिए जाते हैं और बाकी संबंधित विभाग को लिखा जाता है।

प्रकाश पंत, वित्त मंत्री।

Posted By: Inextlive