पांच महीने की प्रेगनेंट थी उस्मान की पत्नी सलमा

प्रॉपर्टी के विवाद में ले ली, पत्नी, ससुर बेटी और अजन्मे संतान की जान

ALLAHABAD: करेली ट्रिपल मर्डर केस का मंगलवार को खुलासा हो गया। आरोपी उस्मान ने अपना गुनाह कबूल करते हुए बताया कि उसने पत्नी को गुस्से में मारा। ससुर और बेटी ने उसे ऐसा करते देख लिया था, इसलिए उन्हें भी रास्ते से हटाना पड़ा। शॉकिंग पहलू यह सामने आया है कि उस्मान की पत्नी सलमा पांच माह की प्रेगनेंट थी। इस तरह उस्मान ने अपने ही अंश का अंत कर डाला।

प्रॉपर्टी को लेकर होती थी चिकचिक

पुलिस लाइंस में एसएसपी आकाश कुलहरि ने करेली ट्रिपल मर्डर के आरोपी सौरभ चौरसिया उर्फ मो। उस्मान को मीडिया के सामने पेश किया। एसएसपी के अनुसार उस्मान ने पूछताछ में बताया की हत्या उसने जानबूझ कर नहीं बल्कि गुस्से में कर दी। उसने बताया कि शादी के बाद उसने शाहगंज में स्थित अपनी दुकान पत्‍‌नी सलमा के नाम कर दी थी। सलमा इसे बेचकर प्रॉपर्टी खरीदना चाहती थी। सोमवार को दोपहर में जब वह भोजन के लिए घर पहुंचा तो इसी बात पर दोनों में विवाद शुरू हो गया। यह विवाद इतना बढ़ा कि उसने गुस्से में अचानक चाकू उठाया और पत्नी पर वार कर दिया।

किसी को बता न दे इसलिए मारा

इस बीच सलमा के चीखने की आवाज सुनकर ससुर यूनुस वहां पहुंच गया। बेटी की लाश देख वह शोर मचाते बाहर की ओर भागा तो उस्मान ने उसे भी गली में पकड़कर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसकी नजर सौतेली बेटी एना मर्जिया पर पड़ी जो दो हत्या देखकर सहमी खड़ी थी। वह लोगों हत्या की बात बता देगी इस डर में उसे भी मार डाला।

लूट व डकैती दिखाने का प्रयास

एसएसपी ने बताया कि उस्मान ने तीनों की हत्या के बाद पूरे मामले को लूट व डकैती दिखाने का पूरा प्रयास किया। उसने घर का सामान इधर-उधर बिखेर दिया ताकि पुलिस इसे पहली नजर में लूट या डकैती मानकर जांच शुरू करे। फिर वह घर में रखे जेवरात, एक लाख 75 हजार कैश, प्रॉपर्टी के कागजात व खून से सने कपड़े स्कूटी में रखकर शाहगंज स्थित दुकान चला गया।

ट्रिपल मर्डर में हत्यारोपी दामाद को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया गया। अभियुक्त ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उसके पास से आलाकत्ल बरामद कर लिया गया है।

आकाश कुलहरि, एसएसपी

एक साथ उठा तीनों का जनाजा

काला डांडा कब्रिस्तान में मंगलवार को शाम करीब पांच बजे यूनुस, सलमा बेगम और एना मर्जिया की लाश को दफन किया गया। इससे पहले जब निवास स्थान से उनका जनाजा उठा तो वहां मौजूद हर शख्श की आंख नम हो गई। दूसरे दिन भी घटनास्थल पर पुलिस व पीएसी के जवान तैनात रहे।

एसएसपी ने दी शाबाशी

एसएसपी आकाश कुलहरि ने मर्डर केस का खुलासा करने वाली टीम को शाबाशी दी। टीम में थानाध्यक्ष सर्वेश कुमार सिंह, उपदेश कुमार, मोहित यादव, राजू चौबे, शिव कुमार, दिनेश कुमार, प्रभारी इंटेलीजेंस वृंदावन राय, विजय श्रीवास्तव, सुनील यादव, स्वतंत्र यादव, अवनीश, नीतीश मिश्र, धर्मेद्र यादव आदि शामिल थे।

Posted By: Inextlive