- पेंडिंग शिकायतों के निवारण को लेकर सिर्फ जुबानी आदेश

DEHRADUN : जिला कलेक्ट्रेट में सोमवार को डीएम एसए मुरुगेशन का दरबार फिर सजा। इस बार कुल मिलाकर क्ब् शिकायतें आई। एक बार फिर डीएम ने शिकायत निवारण शिविर में आई शिकायतों का जल्द से जल्द समाधान करने के आदेश दिये। शिविर में सभी संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

जल्द समाधान के निर्देश

डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आज की शिकायतों और शनिवार को प्रभारी मंत्री मदन कौशिक की जन सुनवाई में आई शिकायतों को जल्द से जल्द निस्तारण करें और प्रगति रिपोर्ट से भी अवगत करायें। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह भी कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा शिकायतों का अपने स्तर पर निस्तारण करें।

क्रियान्वयन में तेजी लाएं

डीएम ने निर्देश दिये कि सभी विभाग जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में धनराशि को समय से और पारदर्शिता के साथ खर्च करें, ताकि अन्तिम समय में खर्च करने का दबाव न रहे। विभिन्न कार्यो की प्रगति रिपोर्ट इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से जिला मुख्यालय को भेज सकते हैं।

सफाई, सड़क की समस्याएं

सुनवाई के दौरान ज्यादातर समस्याएं नगर निगम, लोक निर्माण, राजस्व, वन, समाज कल्याण, जल संस्थान, विद्युत, परिवहन, पुलिस विभाग, एडीबी, पीएमजीएसवाई से सम्बन्धित सामने आई।

ये अधिकारी थे मौजूद

जनसुनवाई में नगर आयुक्त विजय कुमार जोगदांडे, सीडीओ जीएस रावत, एडीएम प्रशासन अरविन्द पाण्डेय, एडीएम राजस्व वीर सिंह बुदियाल, नगर मजिस्ट्रेट सीएस मर्तोलिया, एडीएम सदर प्रत्युष सिंह, जिला विकास अधिकारी प्रदीप पाण्डेय सहित सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive