- बलरामपुर हॉस्पिटल के डाक्टर्स ने की जटिल सर्जरी

LUCKNOW : बलरामपुर अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने जटिल ऑपरेशन कर युवती को नई जिंदगी दी है। डॉक्टरों की टीम ने 7 माह में 16 बार सर्जरी करके उसकी जान बचाई। युवती अब पूरी तरह स्वस्थ है और उसे जल्द डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। खास बात यह है कि अस्पताल में उसका इलाज फ्री किया गया है। जबकि प्राइवेट में इन ऑपरेशन में लाखों रुपए का खर्च आता। यह जानकारी अस्पताल के निदेशक डॉ। राजीव लोचन ने दी है।

आई थी थ्रेशर की चपेट में

देवरिया निवासी साबरमती उम्र 20 वर्ष 7 अप्रैल को थ्रेशर पर काम कर रही थी और इसी दौरान वह इसकी चपेट में आ गई थी। जिससे स्केल्प सहित उसके बाल भी निकल गए थे। छाती में 6-7 फ्रेक्चर और पीठ पर 10 इंच का घाव भी हो गया था। गोरखपुर से उसे ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया और फिर बलरामपुर अस्पताल भेज दिया गया। यहां डॉ। स्वाति पाठक ने किसी तरह उसके फेफड़े में भरे ब्लड को निकाला।

एक नहीं कई सर्जरी

डॉ। राजीव लोचन ने बताया कि कई बार में मरीज के सिर और पीठ की डेड बोन्स को निकाला गया। इसमें 4 माह का समय लगा। फिर पैर की खाल लेकर प्लास्टिक सर्जरी की गई। पूरे प्रोसेस में 7 माह में कुल 16 सर्जरी की गई। अब मरीज पूरी तरह फिट है।

टीम में शामिल डॉक्टर

मरीज का इलाज करने वाली टीम में डॉ। राजीव लोचन, डॉ। अतुल मेहरोत्रा, डॉ। स्वाति पाठक, डॉ। एसके पांडेय, डॉ। पीयूष आदि शामिल रहे।

Posted By: Inextlive