-हाल चेशायर होम रोड से दीपाटोली की ओर 100 मीटर दूर बनी नाली का

-एक तरफ कूड़े-कचरे की बदबू, दूसरी ओर नाली का गंदा पानी

-बारिश होने पर चलना हो जाता है मुश्किल

RANCHI: नाली जाम हो गई है। गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। राहगीरों का चलना दूभर हो गया है। जी हां, चेशायर होम रोड में दीपाटोली की ओर मात्र 100 मीटर बढ़ने के साथ ही आपका हाथ अपने आप नाक पर चला जाएगा। क्योंकि जाम नाली व रोड पर बह रहे गंदे पानी के बदबू से लोगों का आना-जाना मुहाल हो गया है। लेकिन, इसे देखने वाला कोई नहीं है।

छह माह पहले ही बनी थी नाली

मालूम हो कि छह महीने पहले ही चेशायर होम रोड में करोड़ों खर्च कर नगर निगम की ओर से नाली बनाई गई थी, ताकि गंदा पानी सड़क पर न बहे और लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। लेकिन, साफ-सफाई नहीं किए जाने के कारण यह नाली अब किसी काम की नहीं रही। यहां से गुजरते समय लोगों को नाक पर हाथ रखना पड़ रहा है।

दिन-रात बह रहा गंदा पानी

नाली का गंदा पानी यहां सड़क पर दिन-रात बहता रहता है। वहीं यहां पर कचरे का डब्बा भी रखा हुआ रहता है। इस कारण यहां और भी बदबू फैल जाती है। यही नहीं जब कभी अचानक बारिश हो जाती है तो ये रोड पूरा नाली के पानी से भर जाता है और लोगों का पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है।

क्या कहते हैं लोग

यहां की स्थिति ऐसी है कि एक मिनट भी रुकना मुश्किल हो जाता है। नाली का पानी तो इतना बदबू दे रहा है कि हाथ अपने-आप नाक पर चला जाता है।

डॉ। आनंद ठाकुर

इस सड़क पर यही एक जगह है, जहां से गुजरने का मन नहीं करता है। एक ओर कूड़ा फेंका रहता है और दूसरी ओर नाली का पानी बहते रहता है।

अमृत

एक बार रात में जा रहा था, तो पूरा पानी ही सड़क पर आ गया था। बाइक से था इसलिए निकल गया, नहीं तो उस समय गुजरना मुश्किल हो जाता।

अनिल

पता नहीं यहां नाली क्यों बनवाई गई थी। इसका इस्तेमाल भी नहीं हो पा रहा है। पूरी नाली का पानी सड़क पर आ जाता है। इस कारण चलना मुश्किल हो जाता है।

मोहम्मद मकसूद

Posted By: Inextlive