मॉल की पार्किंग में अफीम तस्करी

2019-12-11T05:45:42Z

मॉल की पार्किंग से अफीम की तस्करी कर रहे बरेली के दो युवक गिरफ्तार

टू व्हीलर से एक किलो अफीम बरामद, कीमत करीब 7 लाख रुपए

देहरादून,

दून पुलिस ने मंडे देर रात आईएसबीटी के पास एक मॉल की पार्किंग से अफीम की तस्करी कर रहे बरेली के दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पार्किंग में खड़े टू व्हीलर से एक किलो अफीम बरामद की है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 7 लाख रुपए बताई जा रही है।

दीवार की आड़ में तस्करी

मंडे देर रात को पुलिस ने चेकिंग के दौरान पटेलनगर थाना इलाके से आईएसबीटी कैंपस के अंदर बिग बाजार की दीवार की आड़ में खड़ा एक टू व्हीलर चेक किया। चेकिंग के दौरान टू व्हीलर के पास खड़े दो युवक भागने लगे। पुलिस ने तुरंत दोनों को पकड़ लिया। पुलिस ने टू व्हीलर से एक किलो अफीम बरामद की है। आरोपियों की पहचान अहमद व मोहम्मद आतिफ निवासी बरेली के रूप में हुई है। पुलिस का दावा है कि पकड़ी गई अफीम की अनुमानित कीमत लगभग 7 लाख रुपए है।

लग्जरी कार से शराब तस्करी

दून पुलिस ने लग्जरी कार में शराब की तस्करी कर रहे यूपी निवासी एक युवक को गिरफ्तार किया है। वह हरियाणा से सस्ते दामों में शराब लाकर पहाड़ में ऊंचे दामों में बेचता था। जानकारी के अनुसार ऋषिकेश थाना पुलिस द्वारा मंडे की देर रात को लग्जरी कार होंडा सिटी में 72 हजार रुपये की 12 पेटी शराब बरामद की। पुलिस ने तस्करी के आरोप में एक तस्कर गिरफ्तार किया है। आरोपी वर्ष 2018 में भी मुजफ्फरनगर में शराब तस्करी में जेल जा चुका है। मंडे रात में चेकिंग के दौरान निर्माणाधीन ब्रिज निकट जंगलात बैरियर पर लग्जरी कार होंडा सिटी को चेकिंग के दौरान रोका और कार के अंदर 12 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की। आरोपी की पहचान विकास निवासी हरियाणा, उम्र 21 वर्ष के रूप में हुई है जो हरियाणा से शराब लेकर आगे पहाड़ में ऊंचे दामों में बेचता था।

डेढ़ लाख की शराब पकड़ी

रायवाला थाना पुलिस ने छोटा हाथी वाहन से डेढ़ लाख रुपये की कीमत की 25 पेटी अंग्रेजी शराब की तस्करी करते दो शराब तस्कर गिरफ्तार किए हैं। जो ट्यूजडे को ओवरब्रिज रायवाला के पास से वाहन छोटा हाथी व्हीकल से 25 पेटी अंग्रेजी शराब लेकर जा रहे थे। आरोपी की पहचान विनोद राणाकोटी और धनपाल, निवासी ऋषिकेश के रूप में हुई है, पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

4 माह में 4 करोड़ का नशा

नशा तस्करी के खिलाफ दून पुलिस ने अभियान चलाकर बीते 4 माह में 4 करोड़ 10 लाख 88 हजार रुपये का नशा बरामद किया है। पुलिस का दावा है कि विगत वर्ष 2018 में इसी अवधि में 1 करोड़ 15 लाख 99 हजार का नशा बरामद किया था। विगत 4 माह में पुलिस द्वारा एनडीपीएस और आबकारी अधिनियम के तहत 446 मुकदमें दर्ज हुए हैं। मंडे और ट्यूजडे को भी दून पुलिस ने इस अभियान के तहत भारी मात्रा में शराब और अफीम बरामद किया है।

बरामद नशे पर नजर

कुल बरामद माल - 4 करोड़, 10 लाख, 88 हजार रुपये।

वर्ष 2018 में इसी अवधि में बरामद माल- 1 करोड,़ 15 लाख, 99 हजार।

एनडीपीएस और आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमें दर्ज- 446

आरोपी गिरफ्तार- 458

माल बरामद

चरस- 16 किलो, 424 ग्राम

स्मैक- 2 किलो, 280 ग्राम

अफीम- 1 किलोग्राम

गांजा - 48 किलो, 568 ग्राम

नशीली गोलियां- 8800 नशीली गोलियां

नशीले इंजेक्शन- 2226

नशीले कैप्सूल -884

अवैध शराब - 22748 बोतल


Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.