- युवा सेवा समिति के बैनर तले पहुंचे सैकड़ों ई-रिक्शा चालक

-ई-रिक्शाओं को अवैध बताकर धरपकड़ पर जताया विरोध

Meerut। ई-रिक्शा की धरपकड़ का विरोध और कम शुल्क पर पंजीकरण की मांग को लेकर ई-रिक्शा चालकों ने सोमवार को आरटीओ दफ्तर का घेराव किया। युवा सेवा समिति के बैनर तले आरटीओ पहुंचे ई-रिक्शा चालकों ने ट्रैफिक पुलिस द्वारा जब्त की गई रिक्शाओं को छोड़ने की मांग भी रखी।

आरटीओ में किया हंगामा

युवा सेवा समिति के बैनर तले सोमवार को सैकड़ों ई-रिक्शा चालक नौचंदी स्थित पटेल मंडप में एकत्रित हुए। यहां बैठक का आयोजन कर सभी रिक्शा चालकों ने समिति के अध्यक्ष बदल अली के नेतृत्व में पद यात्रा की। इसके बाद आरटीओ प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पहुंचे रिक्शा चालक व समिति के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान बदर अली ने कहा कि ई-रिक्शा निर्माता कंपनियों पर कार्रवाई के प्रशासन रिक्शा चालकों पर जुल्म कर रहा है।

5000 परिवार प्रभावित

रिक्शा चालकों का नेतृत्व कर रहे बदल अली ने बताया कि इस समय शहर के 5000 गरीब परिवार ई-रिक्शा के पेशे से जुड़े हैं। लेकिन प्रशासनिक कार्रवाई के चलते इन परिवारों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में प्रशासन को कोई सख्ती से पूर्व इन परिवारों के लिए रोजी रोटी की वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए।

250 रिक्शा जब्त

हंगामा कर रहे ई-रिक्शा चालकों ने बताया कि ट्रैफिक विभाग ने 250 से अधिक ई-रिक्शाओं को अवैध बताकर पुलिस लाइन में जब्त कर लिया है। इससे इन परिवारों के सामने भूखमरी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इस मौके पर आमिर गाजी, अरशद सैफी, नईम मलिक, आजाद, नईम सागर व जमीर आदि मौजूद रहे।

एआटीओ को सौंपा ज्ञापन

युवा सेवा समिति ने इस संबंध में एआरटीओ को ज्ञापन सौंपकर मांगे पूरी करने की बात रखी।

-ट्रैफिक पुलिस द्वारा जब्त की गई सभी ई-रिक्शाओं को छोड़ा जाए।

-इन रिक्शाओं के लिए पंजीकरण अभियान चलाकर कम शुल्क पर किस्तों में रजिस्ट्रेशन शुल्क लिया जाए।

-ई-रिक्शाओं पर कार्रवाई न कर इन अवैध रिक्शाओं की निर्माता कंपनियों पर कार्रवाई की जाए।

ये भी पहुंचे -

बॉक्स

उधर, सपा नेता मुर्तजा व आप नेता मेजर हिमांशु भी ई-रिक्शा चालकों की समस्याओं को लेकर आरटीओ दफ्तर पहुंचे। उन्होंने आरटीओ प्रशासन से मिलकर ई-रिक्शा चालकों की समस्याओं का निस्तारण करने की मांग रखी। ई-रिक्शा चालकों के साथ अलग-अलग पहुंचे दोनों नेताओं ने ई-रिक्शाओं पर कार्रवाई का विरोध किया।

Posted By: Inextlive