-शाही ईदगाह पर सुबह से ही अकीदतमंदों की उमड़ने लगी थी भीड़

-विधायक, एसडीएम, सीओ ने नमाज के बाद लोगों से गले मिल दी ईद की मुबारकबाद

Mawana: नगर व देहात क्षेत्र के हजारों लोग ईद-उल-फितर पर शाही ईदगाह पहुंचे और देश में अमनो-अमान के लिए अल्लाह के सजदे में सिर झुका कर दुआ मांगी। सुबह से ही नमाज के लिए भीड़ उमड़ पड़ी, नन्हे मुन्ने सुंदर-सुंदर कपड़े पहने ईदगाह पहुंचे और उन्होंने भी अल्लाह को सजदा कर देश में अमन चैन की दुआ की। नमाज के बाद विधायक, एसडीएम, सीओ ने शहर काजी समेत सैकड़ों लोगों को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी। नमाज के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

गले मिल दी मुबारकबाद

मेरठ-पौड़ी मार्ग स्थित शाही ईदगाह में सुबह पौने नौ बजे शहर काजी मौलाना नफीस ने नमाज अदा कराई। उन्होंने नमाज से पूर्व देश में अमनो-अमान और भाईचारा बनाए रखने का संदेश दिया। इसके बाद जमा हुए हजारों लोगों ने देश में अमनो-अमान और भाई चारा कायम रखने के लिए अल्लाह के सजदे में सिर झुका कर दुआ मांगी। नन्हे मुन्ने भी इसमें पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी अपने पिता के साथ बाकायदा नमाज अदा की और अल्लाह की इबादत कर दुआ मांगी। नमाज के बाद लोगों को एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। शहर काजी के अलावा सैकड़ों लोगों को गले लगाकर विधायक प्रभुदयाल बाल्मीकि, एसडीएम अर¨वद सिंह, सीओ अब्दुल कादिर, व्यापार संगठन अध्यक्ष अरूण गुप्ता, डा। फराहीम ने मुबारकबाद दी।

राजनीतिक कैंपों में भीड़

नगर पालिका की ओर से लगे कैंप के अलावा सपा के कैंप में विधायक प्रभु दयाल बाल्मीकि व कार्यकर्ता, बसपा के कैंप बसपा प्रत्याशी योगेश वर्मा, कांग्रेस के कैंप में जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र नेता फराहीम, रालोद के कैंप में नरेंद्र खजूरी आदि थे। सभी ने गले मिलकर एक दूसरे को ईद की बधाई दी।

हस्तिनापुर : ईद की मुख्य नमाज सैफपुर कर्मचंदपुर गांव स्थित ईदगाह पर नमाज अमीर आजम कारी ने अदा कराई। क्षेत्र के बस्तौरा नारंग, खोड़दयालपुर, अलीपुर मोरना आदि गांवों में ईद की नमाज अदा कराई गई.परीक्षितगढ़ में शहदपुरा स्थित ईदगाह पर जामा मस्जिद के इमाम नूरूलइस्लाम कासमी ने अदा कराई। इसके अलावा ग्राम सौंदत, पूठी, बड़ागांव, खजूरी, रामनगर, अगवानपुर, बली आदि गांवों में ईद की नमाज अदा की और पर्व आपसी भाईचारे और सौहार्द का संदेश दिया। लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दी।

विधायक ने मांगा जीत का आशीर्वाद

ईद पर नमाज के बाद जब लोग एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद दे रहे थे, तभी हस्तिनापुर विधायक प्रभु दयाल ने शहरकाजी मौलाना नफीस से गले लगने के बाद उनसे झुक कर चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगा। उन्होंने भी बडे उत्साहित होकर चुनाव में विजयी होने का आशीर्वाद दिया।

Posted By: Inextlive