-सोमवार को जांच करने मनोरंजन कर विभाग पहुंची टीम ने कई अहम सुराग को किया बरामद

GORAKHPUR: कलेक्ट्रेट स्थित मनोरंजन कर विभाग में आग लगी नहीं, जानबुझकर लगाई गई थी। इसमें करीब दो करोड़ रुपए के कर की फाइल जलकर राख हुई है। इसकी पुष्टि जांच करने पहुंची टीम ने की है। मौके पर मुआयना करने पर टीम ने केरोसिन, बोतल समेत ईट और दरवाजे के टूटे शीशे को बरामद किया है। इस मामले में मनोरंजन कर विभाग की तरफ से अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

जांच में मिले कइर् अहम सुराग

मनोरंजन कर विभाग के दफ्तर में रविवार रात संदिग्ध परिस्थतियों में आग लग गई थी। आग लगने की सूचना पर आपदा विभाग की टीम व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई थी। आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया था। हालांकि रात के वक्त जब मनोरंजन कर विभाग में आग लगी थी। एडीएम सिटी राकेश श्रीवास्तव के निर्देश पर मौके पर जांच करने पहुंचे अग्निशमन अधिकारी डीके सिंह ने सोमवार दोपहर एक बजे के करीब मौके से एक बोतल में केरोसिन, ईंट, टूटे कांच के टूकड़े आदि बरामद किया।

टैक्स की जल गई फाइलें

सेल्स टैक्स के असिस्टेंट कमिश्नर अविनाश चंद्र राय ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की बात कही। जबकि, इस मामले में मनोरंजन कर विभाग के प्रधान सहायक मो। निहाल ने कहा कि जांच के दस्तावेज जलकर राख हो गए हैं। करीब 15 फाइल ऐसी हैं, जिसकी जांच चल रही थी। कंप्यूटर भी जला है। उसका हार्ड डिस्क जल गया है। पैनड्राइव से डाटा को रिकवरी करने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने बताया कि क्षति के आंकलन के लिए एडीएम फाइनेंस के नेतृत्व में एसीएम फ‌र्स्ट, एडशिनल कमिश्नर सेल्स डिपार्टमेंट अविनाश चंद्र राय, मनोरंजन कर विभाग के निरीक्षक मो। मामले की जांच करेंगे।

Posted By: Inextlive