Fani Cyclone का कहर कहीं पेड़ टूटकर गिरा तो कहीं छत उड़ी देखें वीडियो

2019-05-03T17:02:19Z

Fani Cyclone ने ओडिशा में शुक्रवार को पुरी के तटों पर भारी तबाही मचाई। इस जबरदस्त आपदा से करीब 10 लाख लोगों को बचाया गया है।

कानपुर। ओडिशा में शुक्रवार को पुरी के आसपास के तटों से शक्तिशाली 'फेनी' चक्रवात करीब 200 किलोमीटर की रफ्तार से टकराया। इसके कारण तटीय इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई। हालांकि, तूफान के तट से टकराने से पहले ही लाखों लोगों को हताहत होने से बचा लिया गया। भुवनेश्वर में तेज हवाओं से कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं। आइये, वीडियो में फेनी तूफान से पुरी में मची तबाही का एक नजारा देखें।

उड़ गई छत

यह वीडियो क्लिप AIIMS भुवनेश्वर में अंडरग्रेजुएट छात्रावास का है। इसमें देख सकते हैं कि 'फेनी तूफान' के कारण छात्रावास की छत उड़ गई। वीडियो को देखने से यह साफ पता चलता है कि हवा कितनी तेज चल रही है।

Video clip of a roof being blown off at the undergraduate hostel in AIIMS Bhubaneshwar due to #CycloneFani #Fani #FaniCyclone #FaniUpdates pic.twitter.com/97c5ELQJ46

— Sitanshu Kar (@DG_PIB) 3 May 2019


बिल्डिंग को पहुंचा नुकसान

फेनी तूफान के कारण AIIMS भुवनेश्वर की बिल्डिंग को काफी नुकसान पहुंचा है। हालांकि सभी रोगी, कर्मचारी और छात्र सुरक्षित हैं। तेज हवा ने पानी की टंकियों को उड़ा दिया है, लाइट नीचे गिर गए हैं और कई एयरकंडीशनर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। वीडियो क्लिप में तबाही का नजारा देख सकते हैं।

"Extensive damage to structure of AIIMS Bhubaneswar reported due to #CycloneFani . All patients,staff, students safe.Many water tanks have blown off,lighting poles are down, airconditioners damaged. We have enough supplies, ready to support the state" - Health Secy Preeti Sudan pic.twitter.com/Me1WHqZimY

— Sitanshu Kar (@DG_PIB) 3 May 2019


पुरी में मची तबाही

फेनी तूफान ने पुरी के तटों पर भारी तबाही मचाई है। वीडियो में देख सकते हैं कि पुरी में फेनी तूफान के टकराने के बाद वहां का नजारा कैसा रहा है।

As landfall impact of #CycloneFani hits Puri, here's how it feels on the ground.
Video courtesy @PIBBhubaneswar pic.twitter.com/WNDWgoXtmP

— PIB India (@PIB_India) 3 May 2019


पेट्रोल पंप ध्वस्त

ओडिशा में पुरी के बाहरी इलाके में फेनी तूफान के बाद एक पेट्रोल पंप पूरी तरह से तहस-महस हो गया। तस्वीर में फ्यूल स्टेशन की हालत को देख सकते हैं।

छोटी दुकानें ढहीं
ओडिशा में पुरी के बाहरी इलाके में चक्रवात 'फेनी' से उठीं तेज हवाओं के कारण सड़क पर स्थित छोटी दुकानें भी ढह गई हैं।

पेड़ उखड़कर गिरा

चक्रवात फेनी के टकराने के बाद भुवनेश्वर में एक पेड़ तेज हवाओं के कारण उखड़कर गिर गया। तस्वीर में भयंकर नजारे को देख सकते हैं।

सड़क पर गिरा किसान

पुरी के बाहरी इलाके में चक्रवात फेनी के कहर के बाद तेज हवाओं के कारण सड़क पार करते समय एक किसान सड़क पर गिर गया।

Cyclone Fani : जानें कैसे रखे जाते हैं तूफानों के नाम

फेनी तूफान को लेकर अलर्ट जारी, तीन दिन बंद रहेंगे स्कूल

 

 

 

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.