- शहर के सबसे लंबे और पुराने मार्केट का खासा आकर्षण, दूरदराज से आते हैं ग्राहक

-बड़े शोरूम से लेकर छोटी दुकानें भी है इस सड़क पर, बेगमबाग है खास बाजार

Meerut : प्रसिद्ध और प्राचीन बेगमपुल से शुरू गढ़ रोड न सिर्फ शहर की लाइफ लाइन है बल्कि प्रमुख बाजार भी है। गढ़ रोड बाजार मेरठ की एक खास पहचान है। स्थानीय के अलावा दूर-दराज से आने वाले लोग भी यहां जमकर खरीदारी करने हैं।

तेजगढ़ी चौराहे तक

बेगमबाग का प्रमुख इलेक्ट्रानिक्स बाजार है तो कपड़ों के बड़े शोरूम भी यहां हैं। छोटी से लेकर बड़ी वस्तु तक यहां पर सुगमता से मिल जाती है। यहीं कारण है इस बाजार में सबसे ज्यादा ग्राहक आते हैं। बच्चा पार्क का खास बाजार और मल्टीकाम्प्लेक्स मोबाइल मार्केट के लिए फेमस हैं। सोहराबगेट स्टैंड से तेजगढ़ी तक ऑटोमोबाइल्स कंपनीज के शोरूम हैं तो कई बड़े होटल और रेस्टोरेंट इस सड़क पर मौजूद हैं।

वाहन की उपलब्धता

गढ़ बाजार में इसीलिए भी ग्राहक अधिक आते हैं क्योंकि यहां पर वाहन की उपलब्धता आसानी से हो जाती है। दुकान के आगे ही ग्राहक उतरते हैं और दुकान के बाहर से बैठकर अपने घर तक जा सकते हैं। आम शहरी की हर छोटी-बड़ी जरूरत की वस्तु गढ़ रोड पर मौजूद है। खानपान की कई बड़ी दुकानें भी इस सड़क पर हैं।

वर्जन।

शहर में यदि किसी को कोई वस्तु चाहिए तो सबसे पहले वह गढ़ रोड बाजार की ओर आता है। क्योंकि यहां पर छोटी से लेकर बड़ी वस्तु तक मिल जाती है। यही नहीं वाहनों की भी आसानी से आवाजाही है। ऑटोमोबाइल्स शोरूम भी इस रोड पर हैं।

-कैप्टन अनुभव कोचर, समुद्रा हुंडई

गढ़ रोड पर शहर के अलावा दिल्ली तक का ग्राहक आता है। क्योंकि यहां पर सस्ती से लेकर महंगी वस्तु तक मिल जाती है। यहां पर वाहनों से शोरूम भी है। टूव्हीलर से लेकर फोर व्हीलर की हर कंपनी का शोरूम है।

-आशीष चौधरी, एलीगेंट होंडा

गढ़ रोड बाजार की सबसे अच्छी बात यह है यहां पर आने के लिए वाहन आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं। यही एक बाजार है जहां की सड़कें सबसे ज्यादा चौड़ी है। खाने की फेमस की दुकान भी यहां पर सबसे ज्यादा हैं।

-वरुण रामचंद्र सहाय फूड

Posted By: Inextlive