allahabad@inext.co.in
ALLAHABAD: अतरसुईया के मीरापुर एरिया में मंगलवार को फूड प्वाइजनिंग के शिकार अभय मालवीय की तबीयत गंभीर बनी हुई है। जबकि उनके बच्चे भव्या उर्फ सिमसिम एवं बेटे माधवन की हालत में अब सुधार है। बुधवार दोपहर हुए पोस्टमार्टम में उनकी पत्‌नी कुमकुम की मौत का कारण हार्ट अटैक पाया गया है। जहर की सही पुष्टि न होने पर डॉक्टरों के पैनल ने बिसरा रिजर्व कर जांच के लिए भेजने का निर्णय लिया है।

सत्तू का पराठा बना काल
डॉक्टर और रिश्तेदारों ने भव्या एवं उसके भाई माधवन से बात की। इन्हें दोनों ने बताया कि रात में मां कुमकुम सत्तू का पराठा और कद्दू की सब्जी बनायी थी। मां के साथ दोनों पराठा व सब्जी खाने के बाद सो गए। डॉक्टरों के मुताबिक बच्चों ने बताया कि थोड़ी देर बाद अभय भी खाना खाकर सो गया। इसके बाद बच्चों को हॉस्पिटल में ही होश आया। हालांकि लोगों ने बताया कि पत्‌नी जब गिरकर घायल हुई तो अभय ही उसे काल्विन हॉस्पिटल ले गया था। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। वहां से घर लौटने के बाद अभय की भी हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद पड़ोसियों की मदद से रिश्तेदार अभय और उनके दोनों बच्चों को काल्विन हॉस्पिटल ले गए। वहां से तीनों को एसआरएन हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया था। इंस्पेक्टर अतरसुइया का कहना है कि फूड प्वाइंजनिग या प्वाइजनिंग के केस में अक्सर मौत का कारण हार्टअटैक ही आता है। अभय मालवीय या उसके दोनों बच्चों के पूरी तरह होश में आने के बाद पुलिस उनसे पूछताछ करेगी।

नम हो गई सभी की आंखें
अभय के भांजे अमित मालवीय ने बताया कि उसके छोटे मामा डॉ। शेखर मालवीय शाम को ओमान से इलाहाबाद पहुंचे। सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद देर शाम ककरहा घाट पर कुमकुम का अंतिमसंस्कार किया गया। एक झटके में पूरे परिवार को बिखरता घाट पर मौजूद सभी की आंखें नम हो गई।

Posted By: Inextlive