- शिकायत के बाद मंडी प्रशासन ने की कार्रवाई

GORAKHPUR: पिपराइच व अन्य जिलों में घूस, टैक्स चोरी और कार्य में अनियमितता को लेकर मंडी परिषद डीडीए ने मंगलवार को चार कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। एक व्यक्ति ने उनसे इसकी शिकायत की थी। गोपनीय जांच रिपोर्ट में आरोप साबित होने पर मंगलवार को ये कार्रवाई की गई।

लगातार आ रही थी शिकायत

पिछले दिनों हर रोज पिपराइच, महाराजगंज जिले के नौतनवां, देवरिया आदि से शिकायत मिली थी कि कुछ एंप्लाइज धड़ल्ले से अवैध कारोबार कर रहे हैं। साथ ही उन पर मंडी में सामान लाने के लिए पैसे की डिमांड और टैक्स चोरी और काम में अनियमितता का भी आरोप था। मंडी प्रशासन ने तत्काल पूरे प्रकरण की जांच कराने के आदेश दिए। जांच में चार लोग दोषी पाए गए। इसमें पिपराइच एरिया के मंडी निरीक्षक रमेश यादव, मंडी सहायक नरेंद्र सिंह, देवरिया के मंडी निरीक्षक लाल बहादुर और मंडी सहायक फूल चंद पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया। मामले में नौतनवां के राम कृपाल पर भी अनियमितता बरतने का मामला सामने आया था। उसे जुर्माना वसूलने के बाद बहाल कर दिया गया।

किसानों ने शिकायत की थी कि उनसे हर काम के लिए घूस मांगा जा रहा है। साथ ही कई अन्य मामले भी सामने आए थे। इसकी जांच कराई गई तो चार लोग दोषी पाए गए। उनके ऊपर कार्रवाई की गई।

राजीव श्रीवास्तव, अपर निदेशक, विपणन प्रशासन मंडी परिषद

Posted By: Inextlive