-टीवी चैनल पर रात में आ रहा था चेहरा पहचानो इनाम जीतो

--Lucky winner चुना गया और फंस गया fraud के चंगुल में

-शिवकुटी पुलिस से लगाई कार्रवाई के लिए गुहार

ALLAHABAD: चेहरा पहचानो और इनाम जीतो। फ‌र्स्ट प्राइज में क्भ् लाख रुपए की सफारी गाड़ी। अगर ऐसा कोई स्कीम आपको मिले तो जरा एलर्ट हो जाइए। यह स्कीम न्यूज पेपर से लेकर आपको टीवी पर भी देखने को मिल सकती है। यकीन मानिए, अगर आपने लालच में आकर कार जीतने का सपना देखा तो आप किसी न किसी बहाने फ्राडियों के चंगुल में फंस कर अपना सब कुछ लुटा देंगे। जी हां, तेलियरगंज के रहने वाले युवक के साथ कुछ ऐसा ही वाकया हुआ। सब कुछ लुटने के बाद उसने अब शिवकुटी पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

टीवी पर देख रहे थे शो

आलोक पाण्डेय शहर के तेलियरगंज एरिया में रहते हैं। आलोक ने बताया कि वह रात में दिव्य चैनल देख रहे थे। उस पर चेहरा पहचानो और इनाम जीतो प्रोग्राम आ रहा था। टीवी पर ही सही आंसर बताने के लिए मोबाइल नंबर स्क्रॉल पर चल रहा था। फ‌र्स्ट प्राइज में क्भ् लाख रुपए की लग्जरी कार थी। आलोक को लगा कि इतना आसान सवाल है। जवाब देने में क्या जाता है। आलोक ने फोन उठाया और आंसर बता दिया।

लुट गए फ्भ् हजार

आलोक के मोबाइल पर उधर से कॉल आई। बताया कि आप का आंसर सही था और आप लकी विनर चुने गए हैं। उधर से आप्शन भी पूछा गया कि आपको कार चाहिए तो कार ले लीजिए अगर नहीं तो आपको कार की कीमत क्भ् लाख रुपए मिल जाएंगे। आलोक ने पैसे लेने की बात कही और मन ही मन इतना खुश हुआ कि किसी से इस बात को शेयर भी नहीं किया। हां, यहां पर आलोक को बताया गया कि कैश मनी जीतने के बाद कुछ ट्रांजेक्शन मनी जमा करनी होगी। उन्होंने अपना एक बैंक एकाउंट नंबर भी दिया। आलोक ने क्ख्भ्00 रुपए जमा कर दिया। फिर नेक्स्ट डे एक और कॉल आलोक को आई। कॉल करने वाले ने बताया कि वह भारतीय स्टेट बैंक का मैनेजर बोल रहा है। उनका पैसा उसे मिल गया है लेकिन क्भ् लाख रुपए लकी विनर को देने के लिए टैक्स जमा करना होगा। इसके बाद आलोक ने टैक्स के रूप में फिर से पैसा जमा कर दिया। इस तरह उसने टोटल फ्भ् हजार रुपए जमा कर दिए।

एक हजार का रिचार्ज ही करा दो

अलोक ने फ्भ् हजार रुपए इधर-उधर से व्यवस्था करके जमा कर दिए लेकिन उसके बाद भी उसे न तो कार मिली और ना ही कार की कीमत। हैरान परेशान आलोक ने जब इस बात की जानकारी अपने घर वालों को दी तो उन्होंने आलोक को बहुत डांटा। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। जिस नंबर से आलोक को कॉल आ रही थी, उस नंबर पर कॉल किया तो उधर से कहा गया कि उसी नंबर पर एक हजार रुपए का मोबाइल रिचार्ज करा दो, फिर पैसे दे देंगे। लेकिन आलोक के घर वाले समझ गए कि मामला क्या है। उन्होंने इस फ्राड में कार्रवाई करने के लिए शिवकुटी एसओ से गुहार लगाई। पुलिस इस केस की जांच में जुटी है।

Posted By: Inextlive