- सिवान जेल से शिफ्ट हुए बाहुबली के महाबली

- उपेन्द्र सिंह सहित सात अपराधी किए गए शिफ्ट

PATNA: बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को सिवान से भागलपुर जेल भेजने के बाद उनके नेटवर्क से जुड़े 7 अन्य अपराधियों को भी अन्य जेलों में शिफ्ट कर दिया गया है। माना जा रहा है कि जेल में पूर्व सांसद ने अपना नेटवर्क खड़ा किया था जिसे ध्वस्त करने के लिए काम चल रहा है। उन्हें शुक्रवार को गुपचुप तरीके से सुबह चार बजे कड़ी सुरक्षा में गया, बक्सर और मोतिहारी जेल भेजा गया है।

- एक नजर शहाबुद्दीन के इन गुर्गो पर

पिंटू चौधरी को बक्सर भेजा गया है। इस पर मुबंई में एक विधायक के भाई की हत्या, सुपारी लेकर लोगों को उठाने सहित कई अन्य मामले दर्ज हैं।

- अभिषेक श्रीवास्तव को बक्सर भेजा गया है। इसपर वकील रघुवीर शरण और उनकी पत्नी की हत्या का आरोप है।

- चंदन सिंह पर हत्या, लूट और फिरौती के मामले दर्ज हैं।

- अबरे आलम पर चिमनी भट्ठा मालिक की हत्या का आरोप है।

- ध्रुव जायसवाल को जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष चंद्रशेखर की हत्या में उम्रकैद की सजा हो चुकी है।

- उपेन्द्र सिंह पर श्रीकांत भारतीय हत्याकांड की साजिश में शामिल होने और शूटर चवन्नी उर्फ मोनू को चिमनी भट्ठा पर शरण देने व हत्या में प्रयुक्त बाइक उपलब्ध कराने का आरोप है।

- उपेन्द्र सिंह की श्रीकांत भारतीय हत्याकांड में जमानत हो चुकी है, लेकिन राजदेव हत्याकांड में संदिग्ध मान पुलिस ने उसे शराब पीते पकड़ा था। उससे हत्याकांड के सिलसिले में पूछताछ की गई तो पुलिस को कई क्लू मिले। इसीलिए पुलिस ने गुरुवार को उसे रिमांड पर लेने के लिए सीजेएम की अदालत में आवेदन दिया है।

- सिवान जेल अफसरों पर गिर सकती है गाज

शहाबुद्दीन का भागलपुर विशेष केंद्रीय कारागार तथा सात अन्य कैदियों की राज्य के अन्य जेलों में स्थानांतरण के बाद अभी सिवान जेल से और सफाया हो सकता है। जेल के अधीक्षक और जेलर समेत अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों पर गाज गिर सकती है। विभागीय के सूत्रों का कहना है कि सजायाफ्ता कैदी द्वारा दरबार लगाने के संबंध पूछताछ शुरू की जाएगी। सबसे पहले सिवान मंडल कारा के अधीक्षक और जेलर को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा सकता है।

Posted By: Inextlive