-विकलांगों ने इसके बनाया भारतीय विकलांग गंगा सेवा संघ, गंगा घाटों, कालोनियों और मोहल्लों की भी करेंगे सफाई

HARIDWAR : गंगा की अविरलता, निर्मलता और पवित्रता को लेकर देश भर के विकलांग ख्भ् व ख्म् अक्टूबर को धर्मनगरी हरिद्वार में एकत्र हो रहे हैं। अपने इस अभियान को उन्होंने 'भारतीय विकलांग गंगा सेवा संघ' का नाम दिया है, साथ ही तय किया है कि वह हर वर्ष गंगा की रक्षा, उसकी निर्मलता और अविरलता को लेकर अभियान चलाएंगे। यह जानकारी देवभूमि बधिर एसोसिएशन के अध्यक्ष और कार्यक्रम के संयोजक संदीप अरोरा ने बुधवार को जारी बयान में दी।

क्000 विकलांग लेंगे भाग

संयोजक संदीप अरोरा ने बताया कि ख्भ् और ख्म् अक्टूबर को होने वाले इस कार्यक्रम के तहत गंगा और धर्मनगरी के घाटों, कॉलोनियो की स्च्च्छता अभियान के लिए देश के सभी ब्भ् से भ्0 छोटे बड़े विकलांग संगठनों ने गंगा और विकलांग हित में इस तरह के बैनर और कार्यक्रम पर सहमति दी है। बताया कि सभी संगठनो ने गंगा की रक्षा और स्च्च्छता संकल्प के लिए एक मंच पर आने और एकजुटता के उददेश्य से अपने अपने संगठन का समर्थन दिया है। गौरतलब है कि अभियान मे देश भर से क्000 के लगभग सभी तरह के विकलांग भाग लेंगे। इस दो दिनी कार्यक्रम मे गंगा स्च्च्छता अभियान, गंगा बचाओ रैली, सायकालीन आरती और शहर की स्च्च्छता अभियान शामिल है।

-------------------------------------------

व्हाट्स ऐप की रही महत्वपूर्ण भूमिका

भारतीय विकलांग गंगा सेवा संघ नाम के एक ही बैनर की सर्वसम्मति को व्हाट्स ऐप ग्रुप ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। दरअसल कार्यक्रम संयोजक संदीप अरोड़ा ने व्हाट्स ऐस ग्रुप के माध्यम से देश के कई छोटे बड़े राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के विकलांग अध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियो को आपस में जोड़ा। ग्रुप में मूक बधिर, शारीरिक व मानसिक विकलांग को जोड़ा गया।

Posted By: Inextlive