वेस्टर्न गाउन और टू पीस साड़ी फ‌र्स्ट लुक में आ रही पसंद

फेस्टीवल पर सिलिकान बेस मेकअप की है सबसे ज्यादा डिमाण्ड

ALLAHABAD: करवाचौथ और दीपावली के दिन हर लड़की और महिला की खास और सबसे अलग दिखने की चाहत होती है। इस दिन पूरा परिवार इकट्ठा होता है तो रिलेटिव्स मिलने आते हैं। इस खास मौके पर लुक में थोड़ा सा चेंज कर महिलाएं सभी की निगाहें अपनी तरफ खींच सकती हैं। इस दीपावली मेकओवर के लिए मार्केट में बेस्ट डिजाइनर ड्रेस व आउटफिट के साथ ही मेकअप के लिए भी ढेरों ऑप्शन अवेलेबल हैं। फेस्टीवल पर महिलाओं को ट्रेडिशनल लुक के साथ भारी भरकम नहीं बल्कि स्मार्ट व फंकी लुक की चाह होती है।

आया जमाना टू पीस साड़ी का

महंगे-महंगे व भारी-भरकम वर्क वाले साड़ी का फैशन अब पुराना हो चुका है। साढ़े पांच मीटर लेंथ वाली साड़ी को डिजाइनरों ने अब पौने तीन मीटर के दो पीस में डिजाइन किया है। जिसे टू पीस साड़ी कहा जाता है। टू पीस साड़ी को इस फेस्टीवल पर काफी पसंद किया जा रहा है।

फेस्ट के लिए उपासना बुटिक द्वारा डिजाइन खास ड्रेस-

रेट- 8 हजार से 15 हजार तक

वेस्टर्न- वन पीस गाउन

टू पीस डिजाइनर साड़ी

लांग गाउन विद फ्लेयर प्रिंट

स्कर्ट विद टॉप्स

लांग कुर्ती- 800 से 1200 तक

प्लाजो वन पीस- 1500 से 3000 तक

मेकअप

फंकी व स्मार्ट लुक मेकअप-250 से 3000 रुपया

ट्रेडिशनल मेकअप- 800 से 1500 रुपया

तो मुखड़े पे खिल जाएगा चांद

हमेशा अपनी ड्रेस के आधार पर मेकअप का चयन करें। ड्रेस हैवी है तो लाइट मेकअप, ड्रेस सिंपल है तो थोड़ा हेवी मेकअप करें।

मेकअप के पहले अच्छे से फेस धुलें, टोनर का इस्तेमाल करें। टोनर से मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहेगा।

स्किन पर डार्क स्पॉट्स हैं तो फाउण्डेशन के साथ कंसीलर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। हमेशा स्किन टोन से लाइटर टोन का फाउंडेशन व कंसीलर इस्तेमाल करें।

लाइट मेकअप के लिए आंखों व होठों का सिंपल मेकअप करें। आई लाइनर काजल से शुरू करते हुए मस्कारा पर खत्म करें। आई शेडो का इस्तेमाल न करें। चाहें तो कलरफुल आई पेंसिल का इस्तेमाल करें।

होठों पर लिपस्टिक के डार्क शेड्स व लिप ग्लास का इस्तेमाल कर इन्हें हाइलाइट कर सकती हैं।

डार्क मेकअप के लिए फाउण्डेशन व कंसीलर के बाद अपने ड्रेस से मैचिंग आई शेडो जैसे हरे, काले, ग्रे, परपल कलर के शेडो का प्रयोग करें।

अगर आपकी त्वचा साफ है तो आप फाउंडेशन को छोड़ सकती हैं।

तैलीय त्वचा के लिए एस्ट्रीजेंट लोशन के साथ पाउडर लगाएं। पाउडर का उपयोग ज्यादा न करें। चेहरे के तैलीय भागों पर ही ध्यान दें।

चेहरे और गर्दन पर हल्की गीली स्पंज से पाउडर का प्रयोग करें, इससे चेहरे का सौंदर्य देर तक बना रहता है।

चेहरे पर प्राकृतिक आभा के लिए गालों को ब्लशर से चमकाएं।

आंखों की सुंदरता के लिए पलकों को पेंसिल या काजल से चमकाएं।

आंखों पर कोमल प्रभाव के लिए पलकों पर भूरी या स्लेटी आई शैडो का प्रयोग करें फिर मस्कारा लगाएं। इससे आंखों पर चमक आएगी और मेकअप भारी नहीं लगेगा।

अपनी पोशाक से मिलते जुलते रंग की सजावटी बिंदी का प्रयोग करें।

करवाचौथ और दीपावली त्यौहार के दिन नई दुल्हनें और युवा महिलाएं दुल्हनों जैसी पोशाक पहनना पसंद करती हैं। आज के दौर में पारंपरिक लाल रंग के साथ-साथ गहरा गुलाबी रंग, हल्का गुलाबी रंग, हल्का नीला रंग, फिरोजी नीला रंग, हल्का बैंगनी रंग, स्ट्राबैरी, कांस्य, जामुनी रंग भी काफी आकर्षक और लोकप्रिय माना जाता है। साड़ी पारंपरिक तरीके से पहनने के बजाय ऐसे पहनें कि स्मार्ट दिखें। अब तो सिली हुई यानि टू पीस साडि़यों का नया ट्रेंड चल पड़ा है, जिसे पहनने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है।

रीता बीर

उपासना बुटिक

सिविल लाइंस

सिलिकान बेस मेकअप ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। क्योंकि मौसम थोड़ा ड्राई है। न बहुत गर्मी न बहुत सर्दी। महिलाएं यही चाहती हैं कि चेहरा सिल्की और ग्लो दिखे। माइस्चर और ग्लो चेहरे पर रहे। डिसेंट लुकअप हो। दीपावली और करवाचौथ पर लाइट मेकअप वेडिंग मेकअप के साथ स्मार्ट ट्रेडिशनल लुक ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं।

चंचल वाधवा

सन फ्लॉवर यूनिसेक्स सैलून

इस साल फेस्टीवल पर महिलाएं ट्रेडिशनल लुक वाले साड़ी व सूट, लहंगे और गाउन पसंद कर रहीं है। लेकिन स्मार्ट लुक का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है। इसलिए महिलाओं की डिमाण्ड पर फैंसी और गुड लुकिंग ड्रेस की जबर्दस्त बुकिंग हो चुकी है।

अगम अरोड़ा

नायरा बुटिक

Posted By: Inextlive