Google Doodle: कोरोना से बचाव के लिए गूगल ने बताया कि घर बैठे क्या-क्या कर सकते हैं

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में गूगल अपने यूजर्स की हरसंभव मदद कर रहा। अगर आप लॉकडाउन के बीच घर बैठे बोर हो रहे तो गूगल ने बताया कि आप क्या-क्या कर सकते हैं।

नई दिल्ली (एएनआई)। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सभी एकजुट हैं। इस वायरस से बचाव का सबसे बढिय़ा तरीका सोशल डिस्टेंसिंग हैं, जिसके लिए पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन किया है। इस बीच कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे और घरों से बाहर निकल रहे। ऐसे लोगों के लिए गूगल ने शनिवार को एक शानदार डूडल बनाया। इस डूडल की मदद से सर्च इंजन गूगल ने लोगों को बताया कि आप घर बैठे क्या-क्या कर सकते हैं।

गूगल ने बताया ये सब करने को

गूगल ने अपने सभी अक्षरों के हिसाब से अलग-अलग काम करने की सलाह दी है। त्र लेटर जहां पढऩे के लिए कह रहा, वहीं दोनों ह्र गाने और बजाने की ओर इशारा कर रहा। इसके बाद वाली त्र और श्व को कपल बनाया गया, जो आपस में फोन में बात कर रहे। वहीं रु यह दर्शाता है कि आप घर पर ही वर्कआउट कर सकते हैं।

कोरोना से बचाव के तरीके

इसके अलावा जब आप डूडल पर क्लिक करते हैं तो एक पेज खुलता है। जिसमें गूगल लोगों से कोरोना से बचाव का तरीका बता रहा। इस डूडल की टैगलाइन है स्टे होम, सेव लिव्स। यानी आप घर पर रहकर जिंदगी बचा सकते हैं। इसमें वायरस से बचाव के पांच तरीके बताए गए। पहला घर पर रहे, दूसरा सोशल डिस्टेंसिंग, तीसरा हाथ धोते रहे, चौथा खांसते-छींकते वक्त मुंह को ढकें और पांचवां तबियत खराब होने पर तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें।

भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े

भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 12 घंटों में यह संख्या 500 के पार पहुंच गई। अब तक देश में कुल कोरोना पेशेंट 2500 से ज्यादा हो गए। वहीं मरने वालों की संख्या 62 पहुंच गई। बता दें बीते दिनों कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा तब्लीगी जमात की वजह से हुआ। इसके पेशेंट ज्यादा आ रहे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.