- ट्रेनों में चोरी करने वाले गैंग का हुआ खुलासा, चार गिरफ्तार

- साहसी गैंग के सदस्यों के पास से नकदी व आभूषण बरामद

GORAKHPUR: ट्रेन में पैसेंजर बनकर चोरी करने वाले साहसी गैंग का जीआरपी ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से 80 हजार रुपये नकद, लाखों रुपये कीमत के सोने, हीरे के आभूषण नशीला पाउडर भी बरामद किया है। पूछताछ के दौरान पकड़े गए गैंग ने एक दर्जन घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। जीआरपी इस गैंग के अन्य सदस्यों के गिरफ्तारी में लगी है।

घोलते थे विश्वास का जहर

पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि वे प्लेटफार्म, सर्कुलेटिंग एरिया व चलती ट्रेनों में पैसेंजर बाहरी पैसेंजर को देखकर पहले उनसे दोस्ती करते थे। इसके बाद जब पैसेंजर को अपने विश्वास में लेकर उन्हें किसी खाने-पीने की चीज के जरिए पहले जहरखुरानी करते थे। ऐसा करते वक्त गैंग के अन्य सदस्य भी आसपास रहते थे और पैसेंजर के अचेत होते ही उनके माल पर यह गैंग अपना हाथ साफ कर देता था। पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि उनका नेटवर्क बिहार से लेकर दिल्ली तक फैला है और इस गैंग में ऐसे दर्जनों सदस्य काम कर रहे हैं।

अभियान के दौरान हत्थे चढ़ा गैंग

बुधवार को चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करते हुए सीओ जीआरपी तनवीर अहमद खान ने बताया कि गणतंत्र दिवस को देखते हुए स्टेशन की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान जीआरपी इंस्पेक्टर आनंद कुमार सिंह व उनकी टीम को कुछ संदिग्ध लोग पुराना पार्सल गोदाम के पास दिखाई दिए। पुलिस को देखते ही यह लोग भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस टीम ने दौड़ाकर सभी को धर दबोचा। तलाशी के उनके पास से 80 हजार रुपये की नकदी, आभूषण, नशीले पाउडर बरामद हुए।

यह हैं पकड़े गए अभियुक्त

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान हरियाणा के जिंद थाना क्षेत्र के बहोतवाला निवासी सुल्तान पुत्र हरि सिंह, जिंद थाना क्षेत्र के अशरफगढ़ निवासी धर्मेद्र पुत्र निहाल सिंह, हिरसा हरियाण के इंद्रा कालोनी निवासी रवि कुमार राजपुत पुत्र राम और गोरखनाथ थाना क्षेत्र के दिग्विजय नगर कॉलोनी निवासी जलालुद्दीन पुत्र जलाल के रूप में हुई है। पूछताछ में अभियुक्तों बताया कि वे प्लेटफार्म, सर्कुलेटिंग एरिया व चलती ट्रेनों में पैसेंजर बनकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे।

----------

वर्जन

जीआरपी की ओर से चलाए गए अभियान के दौरान चोरी करने वाले गैंग का फर्दाफाश हुआ है। गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान अहम जानकारियां मिली हैं। जिसके आधार पर इस गैंग के अन्य अभियुक्तों की भी तलाश की जा रही है।

- तनवीर अहमद खान, सीओ, जीआरपी

Posted By: Inextlive