दो दिनों के भीतर बनी तीन नई पुलिस चौकियांखराब कार्य व्यवहार पर नप रहे एसओ- चौकी इंच

दो दिनों के भीतर बनी तीन नई पुलिस चौकियां

खराब कार्य व्यवहार पर नप रहे एसओ- चौकी इंचार्ज

जिले में कानून-व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए एसएसपी ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। पब्लिक के कामों में लापरवाही और खराब व्यवहार करने वाले थानेदार और चौकी इंचार्ज एसएसपी के निशाने पर हैं। खराब कार्य व्यवहार पर एसएसपी ने जहां थानेदारों को हटाया। वहीं कई पुलिस चौकियों पर इंचार्ज बदल दिए। साथ ही थानों से अधिक दूरी का फायदा उठाकर बवाल काटने वालों पर शिकंजा कसने के लिए एसएसपी ने नई पुलिस चौकियों का गठन किया है। दो दिनों के भीतर एसएसपी ने तीन नई पुलिस चौकी बनाकर कर्मचारियों की तैनाती की। एसएसपी ने कहा कि पुलिस की सक्रियता बढ़ाने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

मनबढ़ों पर कसेगा शिकंजा, पब्लिक को मिलेगी राहत

झंगहा एरिया में डबल मर्डर को लेकर बुधवार को पब्लिक ने रामनगर कड़जहां में जमकर बवाल काटा था। पुलिस कर्मचारियों पर हमला करने, पथराव करने और बसों- प्राइवेट व्हीकल में तोड़फोड़ की घटना को एसएसपी ने गंभीरता से लिया। खोराबार एरिया और झंगहा एरिया के बीच थाने से अधिक दूरी होने पर मनबढ़ों की सक्रियता को देखते हुए एसएसपी ने मोतीराम अड्डा में नई पुलिस चौकी का गठन कर सूरज सिंह को प्रभारी बनाया। इसके अलावा खोराबार के बेलवार और रामनगर कड़जहां में पुलिस चौकी बनी। बेलवार के चौकी इंचार्ज आशीष यादव और रामनगर कड़जहां में एसआई चंदन कुमार की पोस्टिंग हुई है। इस एरिया में किसी भी मोहल्ले में घटना होने पर पुलिस को पहुंचने में ज्यादा देरी नहीं लगेगी। हाइवे पर पुलिस की पेट्रोलिंग होने से पब्लिक को लूटपाट, छिनैती सहित अन्य घटनाओं से राहत मिल सकेगी।

कुसम्ही जंगल और पिपराइच में बनेगी नई चौकी

खोरबार एरिया के कुसम्ही जंगल बुढि़या माई मंदिर और विनोद वन में जाने वाले लोगों के साथ घटनाओं की रोकथाम के लिए नई पुलिस चौकी बनेगी। कुसम्ही जंगल में एक पुलिस चौकी बनाने की प्रक्रिया चल रही है। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज के आसपास पिपराइच थाना क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए नई पुलिस चौकी बनाई जाएगी। शुक्रवार को एसएसपी ने पिपराइच के इंस्पेक्टर को नई चौकी के लिए जगह निर्धारित करने का निर्देश दिया। एक अन्य पुलिस चौकी सहारा स्टेट में बनाए जाने की प्रपोजल लंबित है।

एक्शन में एसएसपी, कई खिलाफ कार्रवाई

हाल के दिनों में थानेदारों और चौकी प्रभारियों के कामकाज की शिकायत मिलने पर एसएसपी ने सख्ती बरती है। शुक्रवार को एसएसपी ने बेलीपार के एसएचओ संतोष कुमार सिंह को हटाकर पीआरओ सेल में तैनात कर दिया। उनकी जगह पैडलेगंज के चौकी प्रभारी अजीत प्रताप सिंह को जिम्मेदारी सौंपी। खजनी में तैनात रहे विवेक शुक्ला को पैडलेगंज का चौकी इंचार्ज बनाया। झंगहा के बरही चौकी प्रभारी को विनय कुमार मिश्रा को लाइन हाजिर कर एसएसपी ने ट्रैफिक में तैनात एसआई रुद्र प्रताप सिंह को इंचार्ज का पदभार दिया। इसके पहले एक पूर्व मंत्री और पुलिस अधिकारी की सिफारिश पर गीडा थाने का चार्ज पाने वाले इंस्पेक्टर डीके सिंह को एसएसपी ने हटा दिया था। गीडा इंस्पेक्टर का पब्लिक रिलेशन खराब होने और किसी को भी लंबे समय तक थाने पर बैठाकर पूछताछ करने की लगातार शिकायत एसएसपी को मिल रही थी।

वर्जन

कानून- व्यवस्था दुरुस्त रखने, अराजक तत्वों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई के लिए बदलाव किए गए हैं। नई चौकियों का गठन कर इंचार्ज तैनात कर दिए गए हैं। कुछ अन्य पुलिस चौकियों के संबंध में कार्रवाई चल रही है।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी

Posted By: Inextlive