GORAKHPUR: नए साल का जश्न है तो फूलों की खुशबू से बेहतर भला क्या ऑप्शन हो सकता है. यही वजह है कि 2018 के वेलकम के लिए फूलों का बाजार भी गुलजार और तैयार है. नए साल के जश्न में शामिल होने के लिए शहर में फूलों के बाजार सज गए हैं. खासतौर पर फूलों में बादशाहत करने वाले गुलाब के फूल मार्केट में रौनक बिखेर रहे हैं. इसके लिए बिहार बनारस के साथ ही अहम इलाकों से फूल मंगवाए हैं. इसके साथ ही शहर के मार्केट में दर्जनों तरह के फूलों भी मौजूद हैं जिन्हें लोग अपनी पंसद के मुताबिक सेलेक्ट कर अपने बिलव्ड वंस को देने की तैयारियां कर रहे हैं.

- न्यू इयर गिफ्ट से सजे बाजार, शहर में बढ़े गए बुके काउंटर

- लव ब‌र्ड्स के बीच गुलाबों का बढ़ा क्रेज

गुलाब की डिमांड सबसे अधिक
दोस्ती का नजराना पेश करना हो या फिर प्यार का इजहार करना हो, लोग अलग-अलग रंगों के गुलाब का इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि फूलों के बाजार में हमेशा की तरह इस बार भी सबसे ज्यादा डिमांड गुलाब के फूलों की है। इस समय बाजार में पिंक, यल्लो व वाइट कलर के गुलाब मार्केट में लोगों को अट्रैक्ट कर रहे हैं। लाल गुलाब को मोहब्बत की निशानी के तौर पर दिया जाता है, इसको देखते हुए रोज विद सिंगल लीफ के साथ फ्लावर बंच भी मार्केट में अवेलबल हैं।

लगातार बढ़ रहा है बाजार
नया साल जैसे-जैसे करीब आ रहा है, मार्केट में रौनक भी बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए मार्केट में फ्लावर स्टॉल्स की तादाद भी अब बढ़ने लगी है। क्रिसमस से न्यू इयर के बीच फूलों की खास डिमांड होने की वजह से शॉप कीपर्स ने भी दुकान को भी काफी अट्रैक्टिव बना रखा है, जिससे कस्टमर्स उनकी ओर अट्रैक्ट हो सकें। गोलघर के साथ ही दुर्गाबाड़ी, अलीनगर, छोटेकाजीपुर और कई अहम इलाकों में फूलों का बाजार तेज हो गया है और लोगों की डिमांड पूरी करने में जुटा हुआ है।

गिफ्ट शॉप्स पर बढ़ी भीड़

नए साल के जश्न को यादगार बनाने के लिए भी लोग तमाम कोशिशों में लगे हुए हैं। घरों को सजाने से लेकर अट्रैक्टिव और डेकोरेटिव आइटम्स खरीदे जा रहे हैं। वहीं दूसरों को भी नए साल का जश्न याद रहे, इसके लिए तरह-तरह के गिफ्ट आइटम्स भी परचेज करने में लग गए हैं। इसकी वजह से गिफ्ट शॉप्स में लोगों की भीड़ बढ़ रही है। बच्चों को गिफ्ट देने के लिए लोग खिलौने और गिफ्ट खरीद रहे हैं। साथ ही साल 2017 की मेमोरीज को संजोने के लिए भी स्पेशल गिफ्ट ऑर्डर कर रहे हैं।

यह फूल हैं अवेलबल -

* फूल रेट

* लाल गुलाब 20

* पीला गुलाब 30

* सफेद गुलाब 30

* सूरजमुखी 110

* लिलि वाइट 120

* आर्किड 60

* गेडुलस 30

* कारनेसन 30

* जरवेरा 20

* जिप्सो 90

क्रिसमस से पहले ही फ्लावर स्टॉल बढ़ने लगे हैं। अभी से ग्राहक अच्छी संख्या में आ रहे हैं। बाजार को देखते हुए उम्मीद है कि इस बार पहले से बेहतर बिजनेस होगा.
अंशु श्रीवास्तव

फूलों में भी गुलाब के खरीदार सबसे अधिक हैं। जिसमें लाल गुलाब को खरीदने वाले सबसे अधिक हैं। यूथ के कारण बिजनेस सबसे ज्यादा होने की उम्मीद है.
अमन सोनकर

Posted By: Inextlive