- बजट से लोगों को उम्मीद, कॉमन मैन की कार और घर से जुड़ी उम्मीदों को लग सकें पंख

- वेकेशंस पर भी जाने के लिए न काटना पड़े बजट

GORAKHPUR: महंगाई की मार लोगों को परेशान कर रही है। इनकम तो है, लेकिन यह ऐसी है कि इस महंगाई में दो वक्त की रोटी चल जाए। घर की बुनियादी जरूरतें पूरी हो जाएं। हर कॉमन मैन का यही हाल है। खासतौर पर वर्किग प्रोफेशनल्स का, जिनके खून पसीने की कमाई महंगाई डायन की वजह से सिर्फ जरूरी खर्च में ही निपट जा रही है। देश का बजट एक बार फिर पेश होने को है, तो इन यंग प्रोफेशनल्स की निगाहें अब बजट पर पूरी तरह से टिक गई हैं। इनकम टैक्स में राहत की उम्मीद लगाए यह प्रोफेशनल घर के लिए काफी कुछ सपने सजाए बैठे हैं। अगर महंगाई का दम निकले और सरकार राहत दे, तो यह जिंदगी की नय्या आराम से आगे बढ़ चलेगी।

टैक्स स्लैब को बनाएं फ्रेंडली

गवर्नमेंट ने प्रोफेशनल्स के लिए बजट में ध्यान तो दिया, लेकिन शर्ते जो लगाई, तो इससे कई टैक्स के दायरे में आ गए। इस बार प्रोफेशनल्स उम्मीदें लगाए बैठे हैं कि गवर्नमेंट टैक्स स्लैब को इस तरह फ्रेंडली बना देगी, जिससे कि लोगों को राहत मिल सके। वहीं अपना घर, गाड़ी और जरूरी सामानों के सपने सजाने वाले इन यंग प्रोफेशनल्स के लिए ब्याज दरों में भी छूट दी जाए, जिससे कि वह कम ब्याज दर पर अपनी बेसिक नीड के सामान के लिए सोच सकें और उनका भी घर-गाड़ी का सपना पूरा हो जाए।

कोट्स

गवर्नमेंट आम आदमी के लिए इनकम टैक्स स्लैब थोड़ा ऊपर करे, जिससे कि वह अपनी जरूरतों के लिए खर्च करने में परेशान न हों और इनकम के कुछ हिस्से की सेविंग भी कर सकें।

- पीयूष जैन, प्रोफेशनल

इनकम टैक्स स्लैब कम होगा तो इनवेस्टमेंट बढ़ेगा और इससे कैश फ्लो भी बढ़ेगा। यह इस वक्त की बेसिक नीड है। इस बजट से उम्मीद है कि टैक्स स्लैब जरूर बढ़ाया जाएगा।

- नवीन पलड़ीवाल, प्रोफेशनल

गवर्नमेंट को चाहिए कि वह आम आदमी को ध्यान में रखते हुए स्मॉल स्कीम्स पर फोकस करें। इससे छोटे-छोटे इनवेस्टमेंट आएंगे और गवर्नमेंट के साथ आम आदमी को भी इसका फायदा मिलेगा।

- रमणीक खन्ना, प्रोफेशनल

बैंक में नॉन परफॉर्मिग अकाउंट की तादाद बढ़ रही है जिससे कि बैंक घाटे में जा रहे हैं। अगर गवर्नमेंट उसकी रिकवरी की ओर ध्यान दे, तो गवर्नमेंट के नुकसान की जल्द से जल्द भरपाई हो जाएगी और लोगों का भरोसा बढ़ेगा।

- हसीब रहमान, प्रोफेशनल

आम आदमी के लिए ब्याज दरों को कम किया जाए। गवर्नमेंट को इससे काफी फायदा मिलेगा। आम आदमी भी अपने घर और कार जैसी बुनियादी चीजों के सपनों को पूरा कर सकेगा।

- विवेक श्रीवास्तव, प्रोफेशनल

Posted By: Inextlive