- सुबह आठ बजे से ही गेट नंबर 2 में जुटे हजारों लोग

- सुरक्षाकर्मियों को भीड़ नियंत्रण में करनी पड़ी मशक्कत

RANCHI (11 Feb) : राजभवन के उद्यान में एक से बढ़कर एक फूलों के दीदार की दीवानगी परवान चढ़ चुकी है। रविवार तक राजभवन पहुंचने वाले लोगों की संख्या 82 हजार 325 पहुंच गयी। अकेले रविवार को ही बीस हजार से ज्यादा लोग राजभवन पहुंचे। राजभवन के गार्डेन में फूलों की प्रदर्शनी आम लोगों के लिए 18 फरवरी तक खुली रहेगी। इस दौरान सुबह दस बजे से लेकर दिन के तीन बजे तक इंट्री का समय रखा गया है।

एक बजे तक कॉलेज स्टूडेंट्स को इंट्री

रविवार को नियम के मुताबिक सुबह दस बजे से दिन के एक बजे तक केवल कॉलेज स्टूडेंट्स को ही राजभवन के गेट नंबर 2 से इंट्री मिली। भीड़ इतनी थी कि लोगों को नियंत्रित करने में सुरक्षाकर्मियों के पसीने छूट गए। इस क्रम में कई बार धक्का-मुक्की भी हुई, लेकिन कतारबद्ध लोगों ने हौसला नहीं छोड़ा। दिन के 1 बजे के बाद तीन बजे तक आम लोगों को इंट्री मिली। इस दौरान भारी संख्या में लोगों ने गार्डेन घूमकर विभिन्न तीस से भी अधिक प्रजातियों के फूलों का दीदार किया।

मची सेल्फी लेने की होड़

गार्डेन में जिन लोगों को प्रवेश मिला, उनमें अपने मोबाइल से सेल्फी लेने की होड़ मची रही। रंग-बिरंगे फूलों के साथ युवक-युवतियां अपनी सेल्फी लेते रहे। कई लोगों ने तो बाकायदा प्रोफेशनल कैमरे से भी फोटो खींचे.

कोट

लोगों की बढ़ती भीड़ इस बात का परिचायक है कि राजभवन का उद्यान पूरे प्रदेश के लोगों में लोकप्रिय है। रविवार तक 82 हजार 325 लोगों ने उद्यान आकर फूलों के बीच समय गुजारा।

मुकुल लकड़ा, पीआरओ, राजभवन

Posted By: Inextlive