Live Blog

Hathras Live Updates: SIT ने परिवार का बयान किया दर्ज, प्रियंका की डीएम को हटाने की मांग

Updated Date: Sun, 04 Oct 2020 04:04 PM (IST)

हाथरस गांव में दुष्कर्म पीड़िता के परिवार का बयान आज एसआईटी ने दर्ज किया। वहीं प्रियंका गांधी ने इस मामले में डीएम की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए उन्हें सस्पेंड करने की बात कही है।

कानपुर (इंटरनेट डेस्क)। हाथरस में दुष्कर्म पीड़िता की मौत का मामला गरमाता जा रहा है। कल जहां राहुल और प्रियंका ने पीड़िता के परिवार से मुलाकात की थी। वहीं इस केस की जांच कर रही एसआईटी टीम ने आज पीड़िता के परिवार का बयान दर्ज किया। बता दें हाथरस में पिछले कई दिनों से राजनीतिक दलों और अधिकारियों का जमावड़ा लगा है। विपक्षी पार्टियां जहां योगी सरकार को घेरने में लगी है वहीं इस केस से जुड़े कुछ पुलिसकर्मी सस्पेंड किए जा चुके है। अब प्रियंका ने डीएम को हटाने की मांग की है।

HIGHLIGHT

  1. हाथरस में दुष्कर्म पीड़िता की मौत का मामला
  2. एसआर्इटी कर रही है जांच
  3. सीएम योगी ने सीबीआर्इ जांच के दिए आदेश
  4. राहुल आैर प्रियंका मिली पीड़ित परिवार से
  5. विपक्षी पार्टियां कर रही हैं प्रदर्शन
04 Oct,2020
    16:04 PM

    पीड़िता के पिता की तबियत बिगड़ी
    हाथरस में मृतक पीड़िता के पिता रविवार को बीमार पड़ गए। हत्या मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) ने आज ही उनके आवास का दौरा किया। जहां परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए गए। पिता की तबियत खराब होता देख एसआईटी ने जल्द ही एक मेडिकल टीम से पीड़ित के पिता की जांच करने का अनुरोध किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी, हाथरस ने कहा कि पीड़िता के पिता के बीमार होने के बाद एसआईटी ने मेडिकल टीम को बुलाया था। उनके रक्तचाप और अन्य विटाल की जाँच की गई थी, लेकिन कोरोनोवायरस के लिए उनका परीक्षण नहीं किया गया था।"

    14:45 PM

    योगी आदित्यनाथ पर साधा निशाना
    प्रियंका ने आगे लिखा, 'अगर यूपी सरकार अपनी नींद से थोड़ा उठी हुई है, तो उसे परिवार के दृष्टिकोण को सुनना चाहिए।' कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने शनिवार शाम परिवार से मुलाकात की और घोषणा की कि वे उन्हें न्याय सुनिश्चित करने के लिए लड़ेंगे। प्रियंका गांधी ने संवाददाताओं से कहा, "योगी आदित्यनाथ को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। उन्हें यह समझना होगा कि जहां भी अन्याय होगा, हम लड़ेंगे और परिवार के साथ खड़े रहेंगे।" "हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे, और न्याय होने तक लड़ेंगे।" राहुल गांधी ने कहा, "पृथ्वी पर कोई शक्ति" इस परिवार की आवाज़ को रोक नहीं सकती है। "बाद में ट्विटर पर उन्होंने कहा कि यूपी सरकार अपना रास्ता नहीं बना पाएगी क्योंकि पूरा देश अब न्याय के लिए बढ़ गया है।'

    14:45 PM

    प्रियंका की डीएम को हटाने की मांग
    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने जिला मजिस्ट्रेट को हटाने और उनके खिलाफ जांच की मांग की। प्रियंका गांधी ने कहा कि परिवार के अनुसार, जिला मजिस्ट्रेट ने उनसे सबसे खराब व्यवहार किया, और पूछा कि अधिकारी की सुरक्षा कौन कर रहा है। हिंदी में एक ट्वीट में, कांग्रेस नेता ने कहा, "पीड़ित परिवार के अनुसार, उनसे सबसे खराब व्यवहार जिला मजिस्ट्रेट द्वारा किया गया था। कौन उसे बचाने की कोशिश कर रहा है? उसे तुरंत निलंबित कर दिया जाना चाहिए, और पूरे में उसकी भूमिका है?" मामले की जांच होनी चाहिए। जब ​​परिवार न्यायिक जांच की मांग कर रहा है, तो सीबीआई जांच और एसआईटी जांच पर शोर क्यों हो रहा है "

    14:44 PM

    एसआर्इटी ने दर्ज किया परिवार का बयान
    हाथरस की घटना की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज करने के लिए रविवार सुबह पीड़िता के आवास पर पहुंची। अपनी पहली रिपोर्ट के आधार पर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही हाथरस के पुलिस अधीक्षक, डीएसपी और कुछ अन्य पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर चुके हैं। उनके पॉलीग्राफ और नारकोनेलिसिस परीक्षणों की सिफारिश की गई है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने शनिवार को मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा जांच की सिफारिश की। बता दें 19 वर्षीय हाथरस की एक लड़की की 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। इस घटना के सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोप है कि लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.