आला अधिकारियों के साथ की मीटिंग, खानापूर्ति तक सीमित रहा निरीक्षण

मंत्री ने लापरवाही बरतने वाली कार्यदायी संस्थाओं को ब्लैक लिस्ट करने की दी चेतावनी

Meerut। चिकित्सा एवं प्राविधिक शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना शनिवार देर शाम मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के निरीक्षण के लिए पहुंचे। मेरठ में आयोजित विवाह समारोह में शामिल होने आए मंत्री ने सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का फौरी तौर पर निरीक्षण किया। जिसके बाद वे आला अधिकारियों के साथ बैठककर सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए। करीब पौन घंटे के निरीक्षण और बैठक में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में मरीजों की सुविधाओं के लिए बनाई गई व्यवस्थाओं को सुचारु रुप से सही रखने के निर्देश दिए गए। वहीं मंत्री ने लापरवाही बरतने वाली कार्यदायी संस्थाओं को ब्लैक लिस्ट तक करने की चेतावनी जारी कर दी है।

जताई नाराजगी

सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के निरीक्षण के दौरान मंत्री सुरेश खन्ना ने अस्पताल परिसर की साफ-सफाई से लेकर उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान लिफ्ट से लेकर फायर इक्यूपमेंट, वार्ड आदि को देखा गया। इसके बाद तीसरी मंजिल पर हॉल में मेडिकल कॉलेज के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के काम से जुडे़ अपडेट की जानकारी ली गई। उन्होंने 498 लाख रुपये का कार्य करने वाली कार्यदायी संस्था यूपीआरएनएन के प्रतिनिधि को समय से काम पूरा न करने पर फटकार लगाई। प्रिंसिपल की मांग पर मंत्री ने बताया कि शौचालयों के लिए 3.80 करोड़ रुपये का रिवाइज एस्टीमेट बनाकर भेज दिया गया है। वहीं ब्लॉक में लगे फायर इक्यूपमेंट से लेकर शौचालयों के निर्माण में शिकायतें मिलने पर कार्यदायी संस्था सिडको के जीएम को नोटिस जारी करने का आदेश दिया गया। बैठक में सिडको का कोई प्रतिनिधि मौजूद न होने पर मंत्री ने नाराजगी भी जाहिर की।

2020 तक पूरा हो बर्न वार्ड

निरीक्षण के दौरान मंत्री ने सुपर स्पेशिलिटी में बन रहे बर्न वार्ड को 2020 तक पूरा करने के निर्देश दिए। बाकि सुपर स्पेशियलिटी का करीब 50 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। इसमें एसटीपी प्लांट से लेकर ईटीपी बनाने का काम चल रहा है।

जल्द होगा लोकार्पण

करीब एक साल से लोकार्पण न होने के कारण अधर में अटके सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के जल्द से जल्द लोकार्पण का मंत्री ने आश्वासन दिया। इसके साथ ही स्टाफ व चिकित्सकों की कमी को मुख्यालय स्तर से दूर कराने और रेडियोलोजिस्ट समेत दवाओं की कमी का प्रस्ताव रखने का भी आश्वासन दिया। इसके बाद मंत्री सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए। बैठक में विधायक सोमेंद्र तोमर, रविंद्र भड़ाना, सत्यवीर त्यागी समेत मेडिकल कॉलेज डॉ। आरसी गुप्ता, डॉ। प्रदीप भारती, डॉ। रचना चौधरी, डॉ। एसके गर्ग और डॉ। सुभाष सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive