-सिविल लाइंस में हुआ हेल्थान सीजन थ्री का जोरदार आयोजन

-डांस, सिंगिंग और रैंप वॉक के जरिए आर्टिस्ट्स ने दर्शकों में भरा जोश

-गेस्ट्स ने दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट के इनीशिएटिव को सराहा

PRAYAGRAJ: सेहत का पैगाम दिया जाए तो सोसायटी को नई संजीवनी मिलती है। जब यही मैसेज एंटरटेनमेंट की फुल डोज के साथ दिया जाए तो यह और भी असरदार होता है। रविवार शाम धारा और दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की पेशकश हेल्थान सीजन थ्री का ऐसा ही नजारा रहा। इस कार्यक्रम के जरिए पब्लिक को अलग ही अंदाज में फिटनेस के प्रति अवेयर किया गया। इस दौरान पहले बड़ी संख्या में लोगों ने वॉक किया। इसके बाद मंच पर डांस, सिंगिंग और रैंप वॉक के साथ धमाल किया।

सांसद ने हरी झंडी दिखाकर किया आगाज

हेल्थान सीजन-थ्री का आगाज फूलपुर सांसद केशरी देवी पटेल ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस दौरान पत्थर गिरजाघर से पैलेस सिनेमा सिविल लाइंस के सामने तक लोगों ने वॉक कर फिटनेस का मैसेज दिया। वॉक की अगुवाई निऑन किट और टीशर्ट से लैश रॉबिनहुड आर्मी के मेंबर्स ने किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोगों ने चहलकदमी की। मंच पर चीफ गेस्ट ने कहा कि दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट का यह इनीशिएटिव वाकई तारीफ के काबिल है। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी ही नहीं बल्कि दूसरों की भी सेहत के बारे में अवेयर करना चाहिए। इस मौके पर स्पेशल गेस्ट एडीजी प्रेम प्रकाश ने भी इस इनीशिएटिव की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि युवा अपनी हेल्थ को लेकर जागरुक हो गए हैं और यह इस कार्यक्रम के जरिए नजर आ रहा है। इसका पूरा क्रेडिट दैनिक-जागरण आई नेक्स्ट को जाता है। दोनों गेस्ट्स को जागरण प्रकाशन लिमिटेड के महाप्रबंधक मनीष चतुर्वेदी और दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के संपादक श्याम शरण श्रीवास्तव ने मोमेंटो और बुके देकर सम्मानित किया।

मंच पर कलाकारों ने मचाई धूम

इसके बाद मंच पर ऐसा धमाल हुआ कि देर रात दर्शक एक के बाद एक परफॉर्मेस का लुत्फ लेते रहे। शुरुआत सिंगिंग से हुई। इसके बाद जादूगर रविंद्र गोगा ने अपनी परफॉर्मेस से समां बांध दिया। उन्होंने गेस्ट्स पर फूलों की वर्षा कर उनका मान भी बढ़ाया। उनकी एक से बढ़कर जादुई पेशकश पर गेस्ट्स भी फिदा होते रहे। इसके बाद आरडीएक्स डांस ग्रुप, स्टेप मूवर्स डांस ग्रुप, सिद्धार्थ डांस ग्रुप, केडी क्रू के अमन ने अपने लटकों-झटकों से दर्शको को झूमने पर मजबूर कर दिया। रैंप वॉक में ख्वाहिश द ड्रीम ऑफ पैशन की अभिनव जैदी की टीम ने मंच पर आग लगा दी। मॉडल्स ने जोरदार रैंप वॉक की। उनकी मूवमेंट पर दर्शकों ने खूब तालियां बजाई। टीम को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के एडिटोरियल हेड ने मोमेंटो और धारा ऑयल की बोतल देकर सम्मानित किया। रैंप वॉक में नेहा एंड टीम ने भी जलवा बिखेरा। उनके मॉडल्स को सम्मानित कर उत्साह बढ़ाया गया। टीमों की परफार्मेस पर खूब तालियां बजीं। लोग उनकी स्टाइल और ड्रेसिंग सेंस को देखकर वाह-वाह कर उठे।

इनको किया गया सम्मानित

कार्यक्रम में धारा की मार्केटिंग हेड मोनिका तोमर, पीएसआर अरविंद श्रीवास्तव, एएसएम संजय सिंह, चैनल पार्टनर रिषभ गुप्ता, सीएफए पवन केसरवानी, एएसई तेज प्रकाश, मनोज कुमार सिंह एएसई और एसएसई धारा तरुण अधिकारी को सम्मानित किया गया। फ्यूरो शूज की ओर से, एबीएम विशाल मिश्रा, एमई पीयूष निगम, एसओ रिषभ और डिस्ट्रीब्यूटर अमरेश गुप्ता को भी कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया गया। इसके अलावा सम्मानित होने वालों की लंबी सूची रही। हेल्थान सीजन थ्री को सपोर्ट करने वालों में अवंतिका किडनी केयर की ओर से नितिन कात्याल, द्वारिका हॉस्पिटल के डायरेक्टर व उप्र नर्सिग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ। सुशील सिन्हा, अधिवक्ता व लोक उन्नति समिति के अध्यक्ष अभिषेक चौहान, कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष नरसिंह, बाल विकास एवं पुष्टाहार कर्मचारी संघ के महामंत्री राजेंद्र त्रिपाठी शामिल रहे। अंत में एंकर नुपुर कपूर और सौरभ को भी सम्मानित किया गया।

सवालों का जवाब देकर जीता इनाम

कार्यक्रम के बीच में कई जोरदार और दिलचस्प गेम्स भी खेले गए। एंकर्स ने धारा और फ्यूरो शूज से जुड़े सवाल कर पार्टिसिपेंट्स के नॉलेज का टेस्ट लिया। इस दौरान पार्टिसिपेंट्स ने भी सही जवाब देकर अपनी प्रजेंस ऑफ माइंड का लोहा मनवाया। इस दौरान जिसने सही जवाब दिया उन्हें धारा की ओर से आकर्षक गिफ्ट दिए गए। धारा की टीम ने मंच पर डिप्स मारकर अपनी दावेदारी पेश की। फ्यूरो शूज के मेंबर्स ने भी अपनी ओर से गेम जीतने की काफी कोशिश की। कार्यक्रम के दौरान मौजूद पब्लिक ने भी बड़ी संख्या में गेम्स में हिस्सा लिया।

बेहतरीन कार्यक्रम है और ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन हमेशा होते रहना चाहिए। आम जनता को सेहत के बारे में जागरुक करने के लिए दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने बेहतरीन कदम उठाया है।

-मोनिका तोमर, मार्केटिंग हेड धारा

हमलोग ऐसे कार्यक्रमों की सराहना करते हैं। आजकल लोग अपनी सेहत को लेकर जरा भी जागरुक नहीं है। इसलिए चाहिए कि ऐसे कार्यक्रमों के जरिए उनको फिटनेस मंत्र दिया जाए।

-अरविंद श्रीवास्तव, पीएसआर धारा

कांसेप्ट वाकई जोरदार है। निऑन लाइटिंग के बीच बड़ी संख्या में लोगों का वॉक करना दिल को छू गया। ऐसे आयोजनों से पब्लिक के बीच क्रिएटिविटी का संचार होता है।

-संजय सिंह, एएसएम धारा, मदर डेयरी

मंच पर एक से बढ़कर एक परफॉर्मेस हुई है। डांसिंग के एक से एक टैलेंट सामने आए। बच्चों के भीतर छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन होते रहना चाहिए।

-रिषभ गुप्ता, चैनल पार्टनर धारा

एक यादगार शाम थी। समय का पता नहीं चला। स्टेज पर जबरदस्त परफार्मेस दी गई। इससे पहले वॉकिंग ने लोगों को फिटनेस का मंत्र दिया। युवाओं को इसको फालो करना चाहिए।

-पवन केसरवानी, सीएफए धारा

सेहत का ख्याल रखना आसान नहीं होता है। लोग अपनी सेहत को लेकर जागरुक नहीं होते। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने दूसरों की सेहत के लिए ऐसा आयोजन कर अच्छा काम किया।

-मनोज कुमार सिंह, एएसई धारा

वाकई मजा आ गया। रैंप वॉक देखकर लगा कि शहर में टैलेंट की कमी नहीं है। इसके अलावा डांस और सिंगिंग भी अच्छी थी। वॉकिंग ने सभी को खुश और सेहतमंद रहने का मंत्र दिया।

-तरुण अधिकारी, एसएसई धारा

समाज को फिटनेस का मैसेज फन के जरिए देने का सही फार्मूला निकाला गया है। लोगों को पता होना चाहिए कि वॉकिंग कितनी जरिूरी है। रोजाना एक से दो किमी कम से कम टहलना होगा.,

-राजेंद्र त्रिपाठी, प्रांतीय मंत्री, बाल विकास एवं पुष्टाहार कर्मचारी संघ उप्र

यह समय खुद की सेहत का ख्याल रखने का है। ऐसा कैसे करना है बड़ा सवाल है। इसके बारे में दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने बताने का काम हेल्थान के जरिए किया है।

-नरसिंह, अध्यक्ष, कर्मचारी महासंघ

निआन लाइट में वॉक कराने का कांसेप्ट अच्छा है। इसे लगातार कराया जाना चाहिए। शहर के कल्चर के लिए नई चीज है और दैनिक जागरण आई नेक्स्ट द्वारा इस परिपाटी को हमेशा निभाया गया।

-मो। आरिफ, प्रांतीय संप्रेक्षक, बाल विकास एवं पुष्टाहार कर्मचारी संघ

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट हमेशा से लोगों को सेहत के बारे में जागरुक करता रहा है। हेल्थान इसी दिशा में आयोजित किया गया एक बेहतरीन कार्यक्रम है।

-अभिषेक चौहान, अधिवक्ता व अध्यक्ष लोक उन्नति समिति

Posted By: Inextlive