-हड़ताल हुई स्थगित, चीफ जस्टिस से हुई बात के बाद लिया गया फैसला

ALLAHABAD: अधिवक्ता नवी अहमद की कचहरी में गोली मारकर हत्या के बाद से स्ट्राइक पर चल रहे हाइ कोर्ट बार एसोसिएशन ने गुरुवार से कोर्ट में काम पर लौटने का फैसला लिया है। बुधवार को दिन में हुई सभा में बार ने सर्वसम्मति से काम पर लौटने का प्रस्ताव पारित किया।

चीफ जस्टिस से की मुलाकात

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को हाइ कोर्ट के चीफ जस्टिस एवं सभी जस्टिस से मुलाकात की थी। मिटिंग में क्या बातें हुई? इसका खुलासा तो नहीं किया गया। लेकिन, दिन में साढ़े ग्यारह बजे लाईब्रेरी हाल में हुई आम सभा में वादकारियों के व्यापक हित को देखते हुए स्ट्राइक वापस लेने की घोषणा की गई। अध्यक्षता हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष राकेश पांडेय ने की। डीएम व एसएसपी के स्थानांतरण के लिए हाई पॉवर कमेटी गठित करके पैरवी करने का निर्णय लिया गया।

कोर्ट से रिक्वेट करेंगे

आम सभा में क्9 व ख्0 मार्च को नो एडवर्स ऑर्डर का प्रस्ताव चीफ जस्टिस को भेजने का फैसला लिया गया। ताकि अधिवक्तागण किसी भी वजह से इन दो दिनों में न्यायालय में उपस्थित नहीं होते हैं तो उनके वादकारियों के हित को ध्यान में रखते हुए न्यायालय कोई एडवर्स ऑर्डर न पारित करे। सभा में राजेश सिंह, शिव सिंह यादव, एलडी राजभर, सुनीता जैन, एके ओझा, संजय त्रिपाठी, अभिषेक चौहान, श्यामाचरण त्रिपाठी, राहुल तिवारी, उत्तरा शर्मा, राजीव शुक्ला मौजूद रहे।

आज भी रहेगी हड़ताल

दूसरी तरफ हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष विष्णु पांडेय ने शाम को विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कुछ अधिवक्ताओं ने सदन की सहमति के बिना ही न्यायिक कार्य पर लौटने का फैसला ले लिया है। यह गलत है। वे गुरुवार को भी स्ट्राइक पर रहेंगे। उन्होंने शाम को हाइ कोर्ट बार की फिर से आम सभा होने का दावा करते हुए कहा कि इसमें सुबह लिए गए फैसले को खारिज कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive