आई इम्पैक्ट

-भेलूपुर एरिया में बीमारी से हो रही मौत व जादू टोने के कारण रात में हो रहे हंगामे को दूर करने के लिए पुलिस व स्वास्थ्य महकमा हुआ एक्टिव

-क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों की हुई जांच, पुलिस भी निकली गश्त पर

VARANASI

बदलते वक्त के बाद भी अंधविश्वास में जी रहे लोगों को जगाने के लिए आई नेक्स्ट का प्रयास रंग लाया है। भेलूपुर के कई क्षेत्रों में व्याप्त इस अंधविश्वास को दूर करने के लिए पुलिस व स्वास्थ्य महकमा गुरुवार को आगे आया। दोनों विभागों के सहयोग से क्षेत्र में फैली महामारी से हो रही मौतें व जादू टोना किये जाने की अफवाह से बचने के लिए रात भर जागने की खबर पब्लिश होने के बाद गुरुवार को सीओ भेलूपुर के सहयोग से गैबी व रानीपुर के अलावा कई अन्य इलाकों में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। जिसमें न सिर्फ लोगों की जांच की गई बल्कि डॉक्टर्स ने लोगों को अंधविश्वास से दूर होकर बीमारी का इलाज कराने की सलाह भी दी।

कई दिनों से जाग रहे थे लोग

दसअसल भेलूपुर के बड़ी गैबी में महामारी फैलने से कई की मौत होने की खबर फैली हुई है। जिसके बाद तंत्र मंत्र कर इसे दूसरे इलाके में भेजने की अफवाह फैली हुई थी। इसे रोकने के लिए लोग कई रातों से जाग रहे थे। आई नेक्स्ट ने इस अंधविश्वास की न्यूज गुरुवार को पब्लिश कर क्षेत्र में बीमारी फैलने की जानकारी प्रशासन तक पहुंचाई। जिसके बाद जांच के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोल भारतीय मंगला विद्यालय बड़ी गैबी में किया गया। शिविर में डॉ। एके पाण्डेय व डॉ। देवेन्द्र कुमार ने मरीजों की जांच कर दवा वितरित की। सीओ भेलूपुर राजेश श्रीवास्तव ने शिविर का इनॉगरेशन कर कहा कि जागरूकता ही बीमारी का इलाज है। सीएमओ के निर्देशन में भविष्य में भी क्षेत्र में कैम्प लगाया जायेगा। वहीं रात में क्षेत्र में अराजक तत्वों को रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस भी लगा दी गई है।

Posted By: Inextlive