अंबाला वायुसेना के जगुआर से टकराया पक्षी फ्यूल टैंक व बम गिराकर कराई इमरजेंसी लैंडिंग

2019-06-27T13:59:56Z

भारतीय वायु सेना आईएएफ के पायलट की सक्रियता से लड़ाकू विमान जगुआर हादसे का शिकार होतेहाेते बच गया। विमान की अंबाला एयरबेस पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई है।

नई दिल्ली (एएनआई)। भारतीय वायु सेना के विमान जगुआर ने आज सुबह अंबाला हवाई अड्डे से उड़ान भरी। विमान के उड़ाने भरने के बाद उससे एक पक्षी टकरा गया और जगुआर के इंजन में खराबी आ गई। हालांकि इस दाैरान पायलट ने सक्रियता दिखाते हुए फ्यूल टैंक (ईंधन की टंकी) को नीचे गिरा दिया। इसके साथ ही करीब छोटे प्रैक्टिस बम भी गिरा दिए थे।
एयरफोर्स के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे

विमान की अंबाला एयरबेस पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। पायलट भी सुरक्षित है। इस घटना की जानकारी मिलते ही एम्बुलेंस, दमकल, पुलिस और एयरफोर्स के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। जब भी विमान के दो इंजनों में से किसी एक में कोई परेशानी होती है तो ईंधन टैंक और विमान के एक्ट्रनल स्टोर्स को गिराना एयरफोर्स के स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर का पार्ट है।
पाक विमानों ने फरवरी में हुई डाॅगफाइट में पार नहीं की LoC: एयर चीफ धनोआ
पायलट द्वारा गिराए गए छोटे बम बरामद
भारतीय वायुसेना के सूत्रों का कहना है कि पायलट द्वारा गिराए गए छोटे बम बरामद किए गए हैं। अंबाला के पुलिस उपायुक्त रजनीश कुमार ने भी कहा कि शहर में विमान का पेलोड गिरा है। वहीं भारतीय वायुसेना घटना के पीछे के कारणों की जांच के लिए एक कोर्टऑफ इंक्वायरी  का आदेश देगी। एयरबेस हरियाणा के अंबाला के केंद्र में है और यह इलाका घनी आबादी वाला है।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.