-केरोसिन की बोतल उड़ेलते ही पुलिस अधिकारियों में मची खलबली

-महिला ने मुंडाली पुलिस पर लगाया कार्रवाई न करने का आरोप

-एसएसपी ने संबंधित थाना अध्यक्ष को किया निलंबित

Meerut: एसएसपी ऑफिस में शुक्रवार को उस वक्त हड़कंप मच गया। जब एक महिला ने एसएसपी के सामने ही केरोसिन की बोतल उड़ेल ली। बामुश्किल अधिकारियों ने महिला के हाथ से बोतल छीनी। महिला ने मुंडाली थाना पुलिस पर आरोपी से पैसे खाने का आरोप लगया। साथ ही कई बार तहरीर देने के बाद भी कार्रवाई न करने का आरोप भी लगाया। महिला ने चेतावनी दी यदि आरोपी जेठ को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह बच्चों के साथ पुलिस कार्यालय पर आत्मदाह कर लेगी। एसएसपी महिला की बात सुनकर तत्काल प्रभाव से थाना अध्यक्ष व एक एसआई को निलंबित कर दिया।

ये है माजरा

2 अप्रैल 2014 को मुंडाली थाना क्षेत्र निवासी नर्गिस को उसके जेठ ने मुरलीपुर के गांव के लाठी डंडों से पीटा। इसके बाद नर्गिस की तहरीर पर मुंडाली पुलिस ने आरोपी जेठ के खिलाफ 364, 323, 511 में मुकदमा दर्ज कर लिया था। लेकिन आज तक पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। इसको लेकर पीडि़ता एसएसपी ऑफिस के चक्कर लगाती रही है।

उग्र हुई महिला

शुक्रवार को महिला एसएसपी से मिलने अपनी बहन शबनम के साथ पहुंची थी। जब महिला ने एसएसपी को अपनी बात बतानी शुरू की तो एसएसपी ने महिला को मंगलवार को आने को कहा। जिस पर महिला बिफर गई और तेल की बोतल निकालकर अपने ऊपर उड़ेल लिया। बामुश्किल मौजूद पुलिसकर्मियों व अधिकारियों ने उसके हाथ से तेल की बोतल छीनी।

ऑफिस में लेट गई महिला

इसके बाद महिला एसएसपी ऑफिस में ही लेट गई और अपने दुपट्टे से गला घोटने लगी। जिस पर अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। बामुश्किल महिला के हाथ से पुलिसकर्मियों ने दुपट्टा छीना।

एक्शन मोड में आए एसएसपी

ऑफिस में हुए ड्रामे के बाद एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे एक दम एक्शन मोड़ में आ गए। एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से मुंडाली थाना अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह यादव व एसआई सुखवीर सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

वर्जन

लापरवाह पुलिस अफसरों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। महिला की शिकायत पर मुंडाली थाना अध्यक्ष व एक अन्य पुलिसकर्मी को निलंबित किया गया है।

दिनेश चंद्र दूबे, एसएसपी मेरठ

--------------

Posted By: Inextlive