- आबकारी विभाग ने पकड़ी 90 पेटी अवैध शराब

- हरियाणा से उत्तराखंड लाई जा रही थी शराब

- कार पर लगा था बीजेपी का झंडा और लाल बत्ती

DEHRADUN: त्योहारों का सीजन शुरू होते ही उत्तराखंड में अवैध शराब के तस्कर सक्रिय हो गए है। सैटरडे को आबकारी विभाग ने 90 पेटी अवैध शराब लाल बत्ती लगी एक एसयूवी कार से बरामद की है। मौके पर आबकारी विभाग के अधिकारियों ने गाड़ी समेत शराब की पेटियों को सीज कर दिया। सैटरडे सुबह आबकारी टीम को सूचना मिली की हरियाणा से हिमांचल के रास्ते होते हुए उत्तराखंड अवैध शराब की तस्करी की हो रही है। मुखबिर की सूचना के बाद आबकारी विभाग की टीम सुबह करीब फ् बजे शिमाला बाईपास पंहुच गई। कुछ देर चेकिंग के बाद आबकारी टीम शराब से भरी एक कार को पकड़ लिया। अवैध शराब से भरी हरियाणा नंबर की कार में आबकारी टीम को कार में सिर्फ ड्राइवर ही हत्थ्ो लग सका।

हरियाणा के विधायक की है कार

आबकारी विभाग द्वारा सैटरडे को पकड़ी गाड़ी में ड्राइवर का नाम संदीप कुमार, सोनीपत हरियाणा का बताया जा रहा है। पूछताछ के बाद ड्राइवर ने बताया कि वह कार हरियाणा के बीजेपी के विधायक की है। जो कि हिमाचल से देहरादून होते हुए हरिद्वार और पहाड़ में भेजी जानी थी। इसके साथ ही यह भी बताया कि उसके साथ आगे-आगे एक हरियाणा नंबर की आई क्0 कार भी चल रही थी जो ड्राइवर को रास्ता दिखा रही थी। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया की जब गाड़ी के कागज चैक किए गये तो गाड़ी आर के मेहता, गुडगांव के नाम से पाई गयी।

कार में लगी है लाल बत्ती

आबकारी विभाग द्वारा पकड़ी गई अवैध शराब के साथ मिली कार में बीजेपी का झंडा लगा हुआ था। कार पर हुटर और लाल बत्ती भी लगी हुई थी। मौके पर टीम ने आबकारी एक्ट म्0 और 7ख् के तहत कार और आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया है .आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

देहरादून में आबकारी विभाग की ये बड़ी कामयबी है। त्योहारों के चलते दून से सटी सीमाओं पर चौकसी बढ़ाई गई है। आगे भी इस तरीके की कार्यवाही जारी रहेगी।

पवन कुमार सिंह ,जिला आबकारी अधिकारी देहरादून

Posted By: Inextlive