बढ़ा रहा क्रेज, रजिस्ट्रेशन के लिए जोश

रजिस्ट्रेशन के लिए हर वर्ग के लोग जुड़ रहे फॉ‌र्च्यून प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकॉथन सीजन 11 से

13 अक्टूबर को सर छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज में मचेगा धमाल, गिफ्ट हैंपर्स के साथ लक्की विनर को मिलेगा साइकिल जीतने का मौका

Meerut। फॉ‌र्च्यून प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकॉथन सीजन 11 को जोश लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। रोजाना रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों की गिनती बढ़ती ही जा रही है। 13 अक्टूबर को सर छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज से शुरू होने वाली इस साइकिल रैली के लिए छोटे से लेकर बड़े-बुजुर्ग तक बढ़-चढ़कर रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं।

हर वर्ग के लोग शामिल

बिजनेसमैन हों या एडवोकेट, डॉक्टर्स हों या इंजीनियर्स, स्टूडेंट्स हों जॉब करने वाले या फिर बुजुर्ग सभी में बाइकॉथन सीजन 11 को जबरदस्त क्रेज है। इसके अलावा स्पो‌र्ट्स की फील्ड से तमाम खिलाडि़यों समेत जिम करने वाले फिटनेस फ्रीक्स भी रजिस्ट्रेशन का मौका चूकना नहीं चाहते हैं।

फिटनेस और पर्यावरण संरक्षण

बाइकॉथन रैली का मकसद लोगों को साइकिल चलाकर खुद को फिट रखने का संदेश देने के साथ ही शहर की खूबसूरती में बाधा बन रहे पॉल्यूशन से लोगों को जागरुक करना भी है। इतना ही नहीं इस रैली में शामिल पार्टिसिपेंट्स रैली के जरिए खुद की फिटनेस को भी चेक कर सकेंगे।

मेगा इवेंट में होगा धमाल

हर साल की तरह इस बार सर छोटू राम इंजीनियरिंग कॉलेज में आगामी 13 अक्टूबर को आयोजित होने वाले फॉ‌र्च्यून प्रेजेंट्स दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकॉथन सीजन 11 में पार्टिसिपेंट्स को एंटरटेनमेंट का डबल डोज भी मिलेगा। इतना ही नहीं बाइकॉथन सीजन 11 में पार्टिसिपेंट्स के लिए मिमिक्री, डांस, सिंगिंग शो के साथ लक्की ड्रॉ में गिफ्ट हैंपर और लक्की विनर को साइकिल जीतने का मौका भी मिल सकता है।

प्रैक्टिस की शुरू

बाइकॉथन सीजन 11 में पार्टिसिपेट करने के लिए ढेरों कंटेस्टेंट्स ने तो साइकिलिंग की प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। एक व्यापारी नेता का तो ये भी कहना है कि उन्होंने बाइकॉथन सीजन 11 के लिए नई साइकिल भी खरीद ली है। वहीं युवा नेता प्रथम अग्रवाल का कहना है कि मैंने अपनी साइकिल और खुद को 13 अक्टूबर के बाइकॉथन इवेंट के लिए तैयार कर लिया है। अब तो बस इवेंट का इंतजार है। वहीं एडवोकेट सुधार पंवार का कहना है कि उन्होंने जब से रजिस्ट्रेशन कराया है उनका बाइकॉथन रैली को लेकर क्रेज और बढ़ गया है। योगा एक्सपर्ट यशपाल शर्मा का कहना है कि उन्होंने अपने सभी को साथियों का ग्रुप बाइकॉथन इवेंट के लिए तैयार कर लिया है।

13 अक्टूबर को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकॉथन इवेंट में जब सारे दोस्त कई सालों बाद एक साथ साइकिल चलाएंगे तो ये पल यादगार बन जाएंगे। ऐसे इवेंट के लिए मैं सारे दोस्त की तरफ से दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को थैक्स कहना चाहता हूं।

यशपाल, योगा एक्सपर्ट

मैं लोगों को जिम में भी साइकिलिंग करवाता हूं। मैं उनसे कहता हूं कि साइकिलिंग से बेस्ट फिटनेस के लिए और कुछ नहीं हैं। मैं खुद जब मौका मिलता है साइकिलिंग करता हूं। मगर 13 अक्टूबर के अपनी टीम के साथ साइकिलिंग कर खुद को तैयार कर रहा हूं।

कपिल शर्मा, जिम संचालक

मैं पिछले कई सालों से रोजाना साइकिलिंग करता हूं। हालांकि मैं हमेशा शाम के वक्त साइकिलिंग करता हूं लेकिन जब से बाइकॉथन इवेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है तब से सुबह भी साइकिलिंग करने लगा हूं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने पर्यावरण संरक्षण की मुहिम में जुड़ने का मौका दिया उसके लिए थैक्स।

विजय चौधरी, बिल्डर

साइकिलिंग से दो फायदे हैं, एक तो बॉडी फिट रहती है और दूसरा पर्यावरण संरक्षण का हिस्सा बनते हैं। मैंने बचपन में बहुत साइकिलिंग की है लेकिन अब कम समय मिल पाता है। मगर बाइकॉथन इवेंट से जुड़कर साइकिल से स्कूल जाने वाली बचपन की यादें तो ताजा होंगी ही, अपनी फिटनेस को भी परखा जा सकेगा।

तन्मय अग्रवाल, ट्रस्टी, बीआई ग्लोबल स्कूल

Posted By: Inextlive