Indian Intelligence Test 2015: Indian Intelligence Test (IIT) Result 2015 declared

Updated Date: Tue, 14 Jul 2015 10:38 AM (IST)

जागरण प्रकाशन लिमिटेड द्वारा इस वर्ष देश के तमाम शहरों में आयोजित किए गए इंडियन इंटेलिजेंस टेस्‍ट IIT 2015 का रिजल्‍ट आज सुबह 10 बजे डिक्‍लेयर कर दिया गया है।

1 लाख स्टूडेंट्स ने लिया हिस्सा
इस टेस्ट का हिस्सा बनने वाले छात्र एवं छात्राएं इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। यह टेस्ट जागरण प्रकाशन लिमिटेड की पहल है, जिसका मकसद स्टूडेंट्स की इंटेलिजेंस और इंट्रेस्ट क्षमता को परखना होता है। एग्जॉम के रिजल्ट के बाद जो स्टूडेंट्स करियर को लेकर कंफ्यूज हैं, उन्हें सही दिशा मिल सकती है। आपको बताते चलें कि, इस टेस्ट में 60 शहरों के 500 से अधिक स्कूल और लगभग 1 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था।
ऐसे देंखे रिजल्ट
IIT 2015 का रिजल्ट 14 जुलाई को सुबह 10 बजे डिक्लेयर किया गया है। जो स्टूडेंट्स इस परीक्षा में बैठे हैं वह वेबसाइट www.indianintelligencetest.com पर रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर एंटर करना होगा। इसके अलावा छात्रों की सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 1800-3010-2889 भी उपलब्ध रहेगा। किसी भी स्टूडेंट्स को परेशानी हो वह इस नंबर पर सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक अपनी समस्याओं का निस्तारण कर सकते हैं।
बेहतर हो प्रदर्शन
परीक्षा का उद्देश्य स्टूडेंट्स की बुद्धिमता व अभिरुचि क्षमता को जांचना है, ताकि वे भविष्य के प्रतिस्पर्धात्मक वातावरण को समझने और उसमें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित हो सकें। परीक्षा के परिणाम से स्टूडेंट्स की बौद्धिक क्षमता के प्रकार के बारे में पता चलेगा जिससे पैरेंट्स अपने बच्चों के भविष्य के लिए सही क्षेत्र का सेलेक्शन कर सकेंगे। और अपनी कमजोरियों को पहचान सकेंगे।

Hindi News from India News Desk

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.