पूर्व में फर्जी तरीके से बनाए गए थे करीब 600 कॉमर्शियल डीएल

आरटीओ ऑफिस स्तर पर शुरू हुई इस मामले की जांच

DEHRADUN:

आरटीओ ऑफिस में पूर्व में पकड़े गए म्00 फर्जी कॉमर्शियल डीएल मामले पर अब जांच शुरू हो चुकी है। पकड़ में आए सभी डीएल धारकों को संभागीय कार्यालय की ओर से नोटिस भेजे जा रहे हैं। नोटिस में अपना पक्ष रखने के लिए एक सप्ताह का समय दिया जा रहा है। जबकि इस मामले की जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट आरटीओ द्वारा परिवहन मुख्यायल में सौंपी जानी है। उसके बाद विभाग की ओर से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

फर्जी रिफ्रेशर कोर्स सर्टिफिकेट पर बने थे डीएल

दरअसल पूर्व में आरटीओ ऑफिस में कामर्शियल डीएल बनाते समय कुछ लोगों के पास फर्जी रिफ्रेशर कोर्स सर्टिफिकेट पाए गए। संभागीय स्तर पर जब अधिकारियों ने जांच की तो पता चला कि ऐसे करीब म्00 से अधिक मामले हैं, जिनमें से कुछ लोगों ने फर्जी रिफ्रेशर कोर्स सर्टिफिकेट पर कामर्शियल डीएल बना लिए। इन लागों के पास आईडीटीआर सेंटर नाम से फर्जी रिफ्रेशर कोर्स सर्टिफिकेट मिले थे। जबकि उस समय आईडीटीआर सेंटर के अधिकारियों ने इस बात से इनकार कर दिया था कि यह सर्टिफिकेट उनके ट्रेनिंग सेंटर से नहीं बनाए गए हैं।

मुख्यालय को सौंपी जानी है रिपोर्ट-

उस समय संभागीय स्तर पर अधिकारियों ने फर्जी तरीके से बनाए गए कॉमर्शियल डीएल का रजिस्ट्रेशन कैंसिल करके इस मामला दबा दिया था। लेकिन जब कुछ समय पहले परिवहन मुख्यालय स्तर से इस मामले में फिर से जांच करने के आदेश संभागीय कार्यालय को मिले तो आरटीओ ऑफिस अधिकारियों ने इस मामले में फिर से जांच शुरू कर दी है, वहीं आरटीओ डीसी पठोई ने बताया कि इस मामले की जांच पूरी होने के बाद मुख्यालय को इसकी जांच रिपोर्ट सौंपी जानी है।

Posted By: Inextlive