- एमजी रोड के चौड़ीकरण की कवायद शुरू

- मुख्य सचिव के निर्देशों के बाद हरकत में आया जिला प्रशासन

आगरा। मुख्य सचिव दीपक सिंघल के निर्देशों के बाद से नवागत जिलाधिकारी गौरव दयाल ने एमजी रोड के चौड़ीकरण की कवायद शुरू कर दी है। शुक्रवार को जिलाधिकारी ने कैंप कार्यालय पर तहसीलदार सदर और निजी कंपनी के सदस्यों के साथ चर्चा की और रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं।

लगना चाहिए इंप्रेसिव

जिलाधिकारी के निर्देशों के बाद राजस्व कर्मियों ने निजी कंपनी के सदस्यों के साथ प्रतापपुरा से भगवान टॉकीज तक एमजी रोड का निरीक्षण किया। स्थायी और अस्थायी अतिक्रमणों को चिन्हित किया गया। जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि एमजी रोड चौड़ीकरण होने के बाद प्रभावी दिखना चाहिए। उन्होंने बताया कि शहर का यह एमजी रोड सबसे ज्यादा व्यस्ततम है। यह रोड जाम से मुक्त होना चाहिए। सुंदर भी दिखना चाहिए। जिससे इस रोड से गुजरने वालों को अच्छा लगे।

लंबे समय से ठंडे बस्ते में है प्रपोजल

एमजी रोड के चौड़ीकरण की कवायद काफी लम्बे समय से चल रही है, लेकिन अभी तक चौड़ीकरण नहीं हो सका है। इस रोड को एलीवेटेट रोड बनाया जाना था, इसके लिए तत्कालीन कमिश्नर प्रदीप भटनागर के सामने नौ लाख रुपये भी निजी कंपनी को रोड की डिजाइन तैयार किए जाने के लिए दिए गए थे। बावजूद इसके अभी तक कुछ भी संभव नहीं हो सका है। एक बार फिर एमजी रोड के चौड़ीकरण की कवायद शुरू हो गई है।

तत्काल हटाए जाएं तार

मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने एमजी रोड से तारों को हटाए जाने के भी निर्देश दिए थे। जिलाधिकारी गौरव दयाल ने टोरंट को निर्देश दिए हैं कि वे इस कार्य को शीघ्र ही पूर्ण करें, ताकि एमजी रोड विद्युत तार मुक्त दिखाई दे सके।

Posted By: Inextlive