जेपीएल के डायरेक्टर सुनील गुप्ता ने कहा, इस बुक में कई अनकही बातें हैं

PATNA: यह सम्मान कठिन परिश्रम का फल है। इससे और लोगों को प्रेरणा लेने की जरूरत है। समाज को आज ऐसे ही लोगों के दिशा निर्देश की जरूरत है। दैनिक जागरण अनछुए पहलू को सामने लाता रहा है। इसे और गहराई से छूता रहे, जिससे समाज के उन लोगों की बातें ज्यादा से ज्यादा आ सकें जो कला और एप्रोच की परिधि से बाहर हैं। स्टेट के सीएम जीतनराम मांझी ने जागरण कॉफी टेबल बुक 'द जर्नी ऑफ चेंज मेकर्स'' कालोकार्पण और बुक में शामिल समाज के वैसे लोगों को सम्मानित करते हुए कहा जिन लोगों ने मील का पत्थर स्थापित किया है, ये वे खास लोग हैं, जिन्हें बुक में स्थान मिला है। जागरण प्रकाशन लिमिटेड के डायरेक्टर सुनील गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि कई अनकही बातें इस बुक में हैं। इसके तहत ऐसे लोगों को सामने लाने की कोशिश है, जिन्होंने अपने कर्म और पुरुषार्थ से नई लकीर खींची है। नई पहचान बनायी है। मौके पर आई नेक्स्ट के एडिटर व जागरण कॉफी टेबुल बुक के प्रोजेक्ट हेड आलोक सांवल, ऑथर ऑफ बुक शर्मिष्ठा शर्मा ने भी अपनी बातें रखीं। सरोज दास ने गुलाम अली के गजल 'हम तेरे शहर में आए हैं मुसाफिर की तरह, बस एक बार मुलाकात का मौका दे दे' जब गाया तो पूरा प्रोग्राम और खूबसूरत हो उठा। लोगों ने देर रात तक गजल की खुशबू महसूस की। फिर क्या था यादों में बस गई ये शाम। आई नेक्स्ट के बिहार-झारखंड एरिया मैनेजर दीपक पांडेय ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

छह साल पहले जागरण ने कॉफी टेबल बुक का प्रकाशन शुरू किया था। जिन लोगों में विभिन्न क्षेत्रों में जुनून के साथ काम किया, बड़े काम किए समाज में उनके योगदान को हम सलाम करते हैं। ऐसे लोगों को आइडेंटिफाई करके सामने लाने का काम किया गया है। हमने मंदिरों, दरगाहों-खानकाहों, शहरों आदि पर कॉफी टेबल बुक निकाले हैं। इसका मकसद ये है कि ये लाइटर का काम करे पूरे समाज के लिए और लोग इससे इंस्पायर्ड हों। शर्मिष्ठा शर्मा क्ब् कॉफी टेबल बुक की ऑथर रही हैं इन्हें धन्यवाद।

आलोक सांवल, एडिटर, आई नेक्स्ट

द जर्नी ऑफ चैलेंज मेकर्स, कॉफी टेबल बुक में बिहार और झारखंड के एंटरप्रेन्योर को शामिल किया गया है। कैसे इन्होंने लीक से अलग हटकर काम किया और मिसाल बने उसे भी सामने लाने की कोशिश है। मैं श्योर हूं कि ऐसे लोगों की लाइफ स्टाइल से ढेर सारे लोग प्रेरणा लेंगे। इस बुक से समाज को नई दिशा मिलेगी और जो लोग किसी भी क्षेत्र में बेहतर करने का जज्बा रखते हैं, उन्हें ताकत मिलेगी। इसमें वैसे संघर्ष की कहानी भी आपको दिखेगी, जिसमें कई बार आदमी हार जाता है बावजूद इसके अपनी लगन और निष्ठा से जीत को हासिल करके दम लेता है।

शमिष्ठा शर्मा, ऑथर ऑफ जेसीटीबी

Posted By: Inextlive