- जागरण कनेक्शन इलाहाबाद में परवान चढ़ी उम्मीदें, संडे बना फनडे

- युवाओं ने जोरदार परफॉर्मेस देकर जीता लोगों का दिल

जागरण कनेक्शन इलाहाबाद में परवान चढ़ी उम्मीदें, संडे बना फनडे

- युवाओं ने जोरदार परफॉर्मेस देकर जीता लोगों का दिल

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: अपलक निहारती आंखें। हर पल किसी नए अजूबे का इंतजार। बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक सभी टकटकी लगाए थे। रविवार सुबह ममफोर्डगंज फव्वारा चौराहे का यह सीन है जहां दैनिक जागरण और आई नेक्स्ट की ओर से आयोजित जागरण कनेक्शन इलाहाबाद में युवा जादूगर रवींद्र गोगा ने अपने करतबों से दर्शकों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इवेंट में एक बार फिर भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने जमकर इंज्वॉय किया। किसी ने स्टेज पर परफॉर्मेस दी तो रस्साकशी, क्रिकेट, फुटबाल आदि में अपने हाथ आजमाता रहा।

फव्वारा चौराहे पर लगा मजमा

मेगा इवेंट जागरण कनेक्शन इलाहाबाद में रविवार सुबह भारी मजमा लगा। हर एजग्रुप के लोगों ने इसमें शिरकत कर आयोजन में चार चांद लगा दिए। इसी दौरान क्षेत्रीय विधायक अनुग्रह नारायण सिंह भी अपने संडे को फनडे बनाने मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बैट लेकर बचपन के दिनों वाला हाथ दिखाया। उनकी बैटिंग को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ लग गई। हर किसी ने उन्हें बॉलिंग कर अपना हाथ आजमाया। मधुर गीतों की तान पर जोशीले अंदाज में थिरकते-झूमते व एथलेटिक्स करते लोगों का हुजूम एक नई इबारत लिख रहा था। जात-पात और उम्र के बंधनों से इतर जमकर मस्ती हुई।

बचपन की यादों में खो गए लोग

जिन लोगों ने अपने बचपन में सड़कों पर धमाल मचाया था उन्होंने इवेंट में पार्टिसिपेट कर पुराने दिनों की यादें ताजा कर लीं। जिस सड़क पर मंडे टू सैटरडे ट्रेफिक रहता है रविवार को वहीं पर चेस खेलने वालों की भीड़ लगी रही। कोई टेबिल टेनिस का मजा ले रहा था तो कोई स्ट्रीट क्रिकेटर बना हुआ था। चौक्के-छक्के भी दिल खोलकर लग रहे थे। कैरम खेलने वाले क्वीन पर स्ट्राइकर से निशाना लगा रहे थे। बैडमिंटन खेलने वालों की कोई कमी नहीं थी। कोई रस्सीकूद रहा था तो कोई इंस्ट्रूमेंट्स के जरिए बीच सड़क ही जिम का मजा ले रहा था। सभी अपनी मस्ती में चूर थे। एक ओर गिट्टी फोड़ का धमाल मचा था तो दूसरी ओर कंचे खेलने वालों का जोश देखते ही बन रहा था।

स्टेज पर मचा रहा धमाल

जागरण कनेक्शन इलाहाबाद में मोहित ग्रुप ने जमकर धमाल मचाया। 'वंदेमातरम' गीत में ग्रुप के मोहित कश्यप, निवेदिता कौल, भारत भूषण, मो। अजीम, एमएस नंदिनी समेत कई बच्चों ने शानदार डांस किया। जिसे देखकर सभी देशभक्ति से ओतप्रोत हो गए। इसी ग्रुप के भूतिया डांस 'भूत हूं मैं' से हर किसी को डरा दिया। जिसे देखने वालों का जबरदस्त मजमा लगा रहा। योगगुरु डीएन शुक्ला व उनकी वाइफ पुष्पा शुक्ला ने 'चलो दिल दार चलो चांद के पार चलो' गाकर पुरानी फिल्मों की याद दिला दी। राज ने हिप-हॉप डांस से युवाओं के दिल पर छा गए। अर्चित जायसवाल ने सुरीले गीत प्रस्तुत किए। ख्वाहिश बैंड ने अपनी परफार्मेस से दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। द सेंबलेंस गु्रप के मेंबर्स ने भी बेहतर परफॉर्मेस दी। एंकर गजल जैन ने अपनी मधुर व जोशीली आवाज से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

सुपरहिट रहा जादूगर का शो

जादूगर रवींद्र गोगा ने अपने अनोखे जादू के जरिए सबको आश्चर्यचकित कर दिया। कागज जलाकर कबूतर निकालना, खाली पैकेट से खरगोश, पेपर फाड़कर उसे पुन: जोड़ने, एक रस्सी के कई टुकड़े करके उसे दोबारा जोड़ने सहित कई आइटम्स के जरिए सभी को आकर्षित किया। एक डिब्बे में दूध डालने पर निकले फूल पर जमकर तालियां बजीं। अपने शो के दौरान जादूगर ने चुटकुले और कहानियां सुनाकर दर्शकों को बांधे रखा।

जोर लगा के हाइशा

इवेंट में शक्ति की जोर आजमाइश भी खूब हुई। रस्सी खींच में दो टीमें लगातार अपनी ताकत दिखाती रहीं। लोगों ने दोनों टीमों का हिस्सा बनकर शक्ति प्रदर्शन किया। उनकी हूटिंग भी खूब हुई। योगगुरु डीएन शुक्ला की योगा क्लास में लोगों ने प्राणायाम, अनुलोम विलोम सहित कई आसन सीखे। उन्हें आजीवन निरोग रहने के तरीके योगगुरु ने बताए। इवेंट के दौरान आए युवाओं ने अपने मोबाइल के जरिए पलों को कैद करने में जरा भी देर नहीं लगाई।

Posted By: Inextlive