RANCHI: नामकुम थाना क्षेत्र के सिदरौल बड़ा कव्वाली निवासी पेंटर दिनेश लकड़ा की मौत के बाद उनके खाते से 7.भ्0 लाख रुपए की निकासी कर ली गई, जबकि मृतक के परिजनों ने बैंक को फोन कर खाताधारक दिनेश लकड़ा की मौत की सूचना दी थी। मामले में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराने जब मृतक की पत्नी सुषमा लकड़ा थाना पहुंची, तो उसका आवेदन लेने से इन्कार कर दिया गया। इसकी कंप्लेन जब विक्टिम ने डीएसपी-क् अमित कच्छप से की, तो उन्होंने मदद करने का आश्वासन दिया है। खाते से निकासी एक अप्रैल को हुई थी।

कांके रोड का संतोष पर आरोप

मृतक पेंटर दिनेश लकड़ा की पत्नी ने बताया कि उसके पति पेंटर का काम करते थे। फ्0 मार्च को वह तालाब में नहाने गए थे। इसी क्रम में डूबकर मौत हो गई। उसने बताया कि उसके पति को सरकार द्वारा जमीन अधिग्रहण के एवज में 70 लाख रुपए मिले थे, जो बैंक में जमा थे। उनका खाता बहू बाजार स्थित पंजाब नेशनल बैंक में है। एक अप्रैल को उस खाते से 7.भ्0 लाख रुपए की निकासी कर ली गई। जब दिनेश की पत्‍‌नी सुषमा लकड़ा ने बैंक जाकर इसकी छानबीन की, तो पता चला कि उक्त राशि कांके रोड एटीआई फ्लैट में रहनेवाले संतोष कुमार ने निकाली है।

कानूनी कार्रवाई की गुहार

पीडिता सुषमा लकड़ा ने पति के एकाउंट से पैसे निकालनेवाले पर कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह डीएसपी से किया है। डीएसपी ने उसे आश्वस्त किया है कि इस बाबत प्राथमिकी भी दर्ज होगी और उसके पैसे भी वापस करवाए जाएंगे।

Posted By: Inextlive