RANCHI: झारखंड पुलिस को पीपुल्स फ्रेंडली बनाने का दावा किया जाता है। इनके प्रशिक्षण पर लाखों रुपए खर्च होते हैं। रातू रोड की दवा दुकान में ड्रग इंस्पेक्टर बनकर 30 हजार की ठगी करने के मामले में रांची पुलिस ने पांच पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक विधानसभा अध्यक्ष का बॉडीगार्ड है। दूसरा आजसू सुप्रीमो और पूर्व मंत्री सुदेश महतो का आवास गार्ड है। गौरतलब हो कि सुखदेवनगर थाना क्षेत्र की लाइफ प्लस फार्मा दुकान में फर्जी नारकोटिक्स अफसर बन ठगी करने वाले सभी रांची पुलिस के जवान निकले। पांचों जवानों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन्हें जेल भेज दिया गया।

क्या है मामला

8 दिसंबर को पांच लोग रातू रोड के पहाड़ी मंदिर गली स्थित लाइफ प्लस फार्मा दुकान पहुंचे थे। वहां नशीली और नकली दवा के कारोबार का आरोप लगाते हुए उन्हें धमकाया था। दुकान बंद करवा देने की धमकी दी थी। मामला रफा-दफा करने के नाम पर पहले एक लाख रुपए की मांग की। आखिर में 30 हजार रुपए ऐंठ कर वे लोग चंपत हो गए। इस मामले में दुकान के संचालक अविनाश कुमार ने सुखदेवनगर थाने में मामला दर्ज करवाया था।

ये भेजे गए जेल

-आनंद कुमार-:आईएएस राजीव रंजन का बॉडीगार्ड

-रवि शंकर चौबे: विधानसभा अध्यक्ष का बॉडीगार्ड

-मुकेश कुमार:आईएएस आकांक्षा रंजन का बॉडीगार्ड

-कृष्ण मोहन: न्यायिक अकादमी धुर्वा में वीणा मिश्रा का बॉडीगार्ड

-संजीत कुमार: आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो का हाउस गार्ड

कब-कब वर्दी हुई दागदार

महिला इंस्पेक्टर ने करा दी पति से पत्नी की हत्या

हजारीबाग के चर्चित अनु पाठक हत्याकांड में पुलिस इंस्पेक्टर मंजू ठाकुर की संलिप्तता उजागर हुई है। हत्या की वजह अनु पाठक के पति विनोद पाठक का इंस्पेक्टर मंजू ठाकुर से दो साल से प्रेम संबंध था। यही वजह रही कि 29 जनवरी को जयप्रभा नगर में विनोद ने अपनी पत्‍‌नी अनु पाठक की हत्या कर दी थी।

रेप के आरोप में थानेदार हुए थे लाइन हाजिर

जमशेदपुर के मानगो की एक नाबालिग के साथ सात-आठ युवकों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। वहां से लौटने के क्रम में पुलिस ने कार को रास्ते में चेकिंग के दौरान रोक लिया। तब नाबालिग ने पुलिस को अपने साथ हुए दुष्कर्म की जानकारी दी। पुलिस दोनों युवकों को जेल में बंद किया।

Posted By: Inextlive