रांची: सिटी में आए दिन चोरी व लूट से लोग परेशान हो चुके हैं। अपराधी रात के अंधेरे में आतंक मचा रहे हैं। मौके का फायदा उठाकर लूट को अंजाम शुक्रवार देर रात हथियार से लैस छह अपराधियों ने बीआईटी मेसरा ओपी स्थिति ड्रीम प्वाइंट पेट्रोल पंप पर दिया, जहां से लगभग डेढ़ लाख रुपए लूट लिये। लॉकडाउन में हर ओर सन्नाटा का फायदा उठाते हुए अपराधी लूट को अंजाम दे रहे हैं। बीते कुछ दिनों में चोरी और लूट की वारदातों में इजाफा हुआ है। एक ओर जहां सिटी के अंदर घरों में चोरी रुक नहीं रही तो वहीं दूसरी ओर लूट और छिनतई भी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। बीते बुधवार को पंडरा ओपी क्षेत्र से महिला का मोबाइल फोन लूट कर अपराधी भागने में सफल रहे। इसके अलावा बीते एक महीने में चोरों ने दर्जनों घरों को निशाना बनाया है। वहीं अब पेट्रोल पंप में लूट की वारदात ने एक बार फिर से लोगों के मन में भय पैदा कर दिया है।

सीसीटीवी में कैद लूट का वीडियो

बीआईटी ओपी स्थित पेट्रोल पंप में लूट का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। कैमरे में कैद फुटेज के आधार पर पुलिस छानबीन में लग गई है। लूट को अपराधियों ने रात के तीन बजे अंजाम दिया, जिस वक्त अमूमन लोग गहरी नींद में होते हैं। लॉकडाउन के कारण ज्यादा कस्टमर्स के नहीं आने की वजह से पेट्रोल पंप कर्मी भी आराम कर रहे थे। वहीं पुलिस का भी मूवमेंट कम ही था। हालांकि, पेट्रोल पंप के ओनर का कहना है कि घटना से कुछ देर पहले ही पुलिस की गश्ती टीम मुआयना कर लौटी थी। लेकिन अपराधियों ने पूरी प्लानिंग के साथ वारदात को अंजाम दिया। पंप के ओनर इरफान अंसारी ने बताया कि कुछ महीने पहले ही पंप की ओपनिंग हुई है। कैश के अलावा पंप की कुछ मशीनें भी चोर उठा ले गए हैं। पुलिस की ओर से चोरों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया है।

जब चोरी की बाइक का पेपर लेने पहुंचा चोर

एक ऐसा चोर जो अपनी ही गलती के कारण पकड़ में आ गया। दरअसल इस चोर ने लगभग पांच महीने पहले कोकर सुंदर विहार इलाके से विक्की नामक युवक की बुलेट की चोरी की थी। पकडे़ जाने के बाद चोर ने पुलिस को बताया कि पुलिस की चेकिंग अभियान में धराने की वजह से वह बुलेट का इस्तेमाल नहीं कर पा रहा है और ना ही उसे बेच पा रहा। इस वजह से गाड़ी के पेपर पाने के लिए उसने एक योजना बनाई और पहुंच गया बाइक ओनर के घर। कोडरमा का रहने वाला धीरज नामक इस चोर ने बताया कि गाड़ी का ओनर बुक और दूसरे पेपर हासिल करने के लिए मार्बल ऑटोमोबाइल स्टाफ बनकर विक्की के घर जा पहुंचा। धीरज ने विक्की से कहा कि वह मार्बल ऑटोमोबाइल का स्टॉफ है यदि विक्की अपनी पुरानी बाइक के सभी पेपर दे देता है तो तीन महीने बाद उसे नई बुलेट मिल जाएगी। लेकिन धीरज अपनी ही प्लानिंग में फंस गया। धीरज की बातों पर विक्की को शक हुआ और उसने चालाकी से धीरज को एक कमरे में बंद कर दिया एवं सदर थाना को सूचना दे दी। पुलिस की पूछताछ में धीरज ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने चोरी की बुलेट धीरज के कोडरमा स्थित उसके आवास से बरामद कर ली है।

Posted By: Inextlive