RANCHI : बरियातू पुलिस ने मंगलवार को अपराध की योजना बना रहे चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। इन अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल और नाइन एमएम की दस चक्र गोली बरामद की है। पकड़े गए अपराधियों में रातू के गुटुवा टोली का रामचंद्र कुम्हार उर्फ चेपटा, न्यू एरिया मोरहाबादी का जितेंद्र उरांव, चंदवे पिठौरिया का शिव कुमार वर्मा और मिसिरगोंदा का राजकुमार नायक मिसिरगोंदा शामिल है। पुलिस इनसे विभिन्न आपराधिक घटनाओं को लेकर पूछताछ कर रही है।

ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

सिटी एसपी कौशल किशोर ने बताया कि बरियातू के एक विवादित जमीन पर बने मकान में ये चारों इकट्ठा हुए थे। वे किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे। इसकी जानकारी मिलने के बाद सदर डीएसपी विकासचंद्र श्रीवास्तव, बरियातू थानेदार डीके श्रीवास्तव, गोंदा थानेदार अनिल द्विवेदी और सदर थानेदार दयानंद कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। इस टीम ने मकान में छापेमारी कर इन चारों अपराधी को दबोच लिया।

कई वारदातों के आरोपी हैं चारो

पकड़े गए चारों अपराधियों का पहले से ही आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। सिटी एसपी ने बताया कि डकैती व हत्या के मामले में रामचंद्र कुम्हार आरोपी रहा है, जबकि जितेंद्र उरांव की तलाश बलात्कार व आ‌र्म्स एक्ट में थी। इसके अलावा शिव कुमार वर्मा रेप के मामले में पहले भी जेल जा चुका है। पुलिस इनके पुराने आपराधिक रिकॉर्ड को भी खंगाल रही है।

Posted By: Inextlive