- जेईई मेंस की परीक्षा के दूसरे दिन रांची में 85 फीसदी रही उपस्थिति

- दो सेंटर्स पर दो सत्र में हुई परीक्षा

- शारीरिक दूरी का रखा ख्याल, बीच-बीच में किया जा रहा था सेनेटाइज

RANCHI:जेईई मेंस की परीक्षा बुधवार को तुपुदाना सहित टाटीसिलवे स्थित सेंटर पर हुई। जेईई मेन परीक्षा के दूसरे दिन छात्रों की उपस्थिति मंगलवार की तुलना में बेहतर रही। करीब 85 फीसद परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे। 1600 परीक्षार्थियों में से 1360 एग्जाम दिया। बीटेक की परीक्षा दोनों सत्र में हुई। छात्र सवालों से संतुष्ट दिखे। हालांकि, फिजिक्स के सवालों ने परीक्षार्थियों को जरूर घुमाया। लेकिन मैथ्स और केमिस्ट्री से जुड़े प्रश्न अधिकतर छात्रों को सरल और पसंद आया। सुबह नौ बजे से शुरू हुई परीक्षा तीन घंटे तक चली। जबकि दूसरे सत्र की परीक्षा तीन बजे शुरू होकर संध्या छह बजे तक चली।

दूसरे जिलों से कम आए छात्र

कुछ परीक्षार्थी ऐसे भी थे जो दूसरे जिलों से आए थे। लेकिन इनकी संख्या काफी कम थी। लोहरदगा, पलामू, गुमला, सिमडेगा, रामगढ़ और हजारीबाग से आये थे। इनकी संख्या 15 फीसदी के करीब थी, जो दूसरे जिलों से आए थे। यह सभी छात्र अपने निजी वाहन से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे थे।

पेरेंट्स ने कहा, जल्दबाजी हुई

वहीं, परीक्षा हॉल के बाहर खड़े कुछ अभिभावकों ने परीक्षा लेने के निर्णय को जल्दबाजी बताया। उनका कहना था कि मौजूदा कोरोना की स्थिति को देखते हुए परीक्षा को एक माह और टाला जा सकता था। साथ ही उन्होंने इस दौरान होने वाली परेशानियों को भी गिनवाया। गेट पर प्रवेश करते ही छात्रों को हैंड सेनिटाइज कराया गया। इसके बाद उनकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई। स्क्रीनिंग के बाद छात्रों को अपने साथ लाए मास्क को हटा कर सेंटर की ओर से उपलब्ध मास्क दिया जा रहा था।

Posted By: Inextlive