RANCHI :इनकम टैक्स दायरे में आने के बावजूद भी टैक्स नहीं देने वाले व्यापारियों को अवेयर करने के मकसद से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से चलन मोबाइल दस्ता चलाया जाएगा। यह दस्ता बिजनेसमैन के बीच पहुंचकर उन्हें इनकम टैक्स से संबंधित जानकारियों से अवगत कराएगा। शुक्रवार को झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स के भवन में इनकम टैक्स अधिकारियों और चैंबर के सदस्यों के बीच हुई मीटिंग में इसपर सहमति बनी। इस मौके पर झारखंड चैंबर के अध्यक्ष रतन मोदी, महासचिव पवन वर्मा, इनकम टैक्स के एडिशनल कमिश्नर संदीप राज, सर्किल पदाधिकारी आर। निशा उरांव सिंहमार, एए खलखो के अलाबा चैंबर के मेंबर अरविंद मोदी, सुरेश बाबू, संदीप गाड़ोदिया, राजीव बंका, रघु कौश, प्रकाश शाहि सहित बड़ी संख्या में बिजनेसमैन मौजूद थे।

कई मुद्दों पर चर्चा

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों और चैंबर के मेंबर्स व बिजनेसमैन के बीच हुई मीटिंग में टैक्स सिस्टम व बदलाव समेत व्यापार से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मौके पर इनकम टैक्स के एडिशनल कमिश्नर संदीप राज ने टैक्स से संबंधित जानकारियां दी। इस मीटिंग में यह भी चर्चा हुई कि टैक्स के दायरे में आने के बाद भी आज भी टैक्स न देने वालों की बड़ी संख्या है। ऐसे में जरुरत है कि उन्हे इस बारे में जागरूक किया जाए।

डोरंडा कॉलेज में वर्कशॉप 4 अगस्त को

डोरंडा कॉलेज में एनएसएस सेवा योजना की एक बैठक प्रिंसपल डॉ। वीएस तिवारी की अध्यक्षता में की गई। बैठक में 4 अगस्त को वित्तिय साक्षरता सब्जेक्ट पर एक वर्कशॉप करने का डिसीजन लिया गया। इसके अलावा ये भी डिसीजन लिया गया कि आगामी 10 अगस्त को स्टूडेंट के लिए सामान्य ज्ञान,ऑन स्पॉट पोस्टर मेकिंग एवं मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्रिंसपल ने कहा कि कंपीटिशन के माध्यम से छात्रों का व्यक्तितत्व निखरता है और वे आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर होते हैं। इस मौके पर एनएसएस प्रोग्राम अधिकारी डॉ। ब्रजेश के अलावा कई टीचर मौजूद थे।

Posted By: Inextlive