Ranchi : टीम इंडिया के कैप्टन महेंद्र सिंह धौनी की यह मजबूरी है कि वे विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पाएंगे. टीम इंडिया के आस्ट्रेलिया दौरे की वजह से धौनी अपने शहर में नहीं रहेंगे जिस कारण वे मतदान के भागीदार नहीं बन पा रहे हैं. मतदान जैसी जरूरी प्रक्रिया से धौनी के दूर होने का अफसोस कहीं न कहीं रांचीआइट्स को जरूर होगा.

नौ दिसंबर को है मतदान

टीम इंडिया का आस्ट्रेलिया दौरा चार दिसंबर से हो रहा है। टीम इंडिया आस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुकी है, पर फिटनेस प्रॉब्लम की वजह से धौनी पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे। धौनी के दूसरे टेस्ट से टीम इंडिया की कप्तानी संभालने की संभावना है। ऐसे में वे टीम से जुड़ने के लिए आस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे, जबकि हटिया सीट के लिए नौ दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। मालूम हो कि महेंद्र सिंह धौनी का हरमू स्थित आवास हटिया विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है।

लोकसभा चुनाव में भी नहीं दे पाए थे वोट

इस साल अप्रैल-मई में हुए लोकसभा चुनाव में भी मतदान करने का मौका महेंद्र सिंह धौनी को नहीं मिल पाया था। इसके अलावा करीब दो साल पहले हटिया सीट के लिए हुए उपचुनाव में भी माही वोट देने से वंचित रह गए थे। टीम इंडिया के सालोंभर बिजी शिड्यूल होने की वजह से ही माही को मतदान जैसे महत्वपूर्ण प्रक्रिया से अलग-थलग रहना पड़ रहा है।

Posted By: Inextlive